इस देश ने दी दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को श्रृद्धांजलि, लगाया जाएगा Statue

- in मनोरंजन

स्विटजरलैंड सरकार भारतीय दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की एक प्रतिमा लगाने की योजना बना रही है. गौरतलब है कि श्रीदेवी की ‘चांदनी’ फिल्म की शूटिंग स्विट्जरलैंड के कई स्थानों पर की गई थी. जाने माने भारतीय फिल्म निर्माता यश चोपड़ा की प्रतिमा का 2016 में इंटरलेकन में अनावरण किया गया था.

इस योजना से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘चोपड़ा की कई फिल्मों का स्विटजरलैंड में फिल्मांकन किया गया और उन्हें भारतीय पर्यटकों के बीच इस देश को लोकप्रिय बनाने का श्रेय जाता है. अब यहां पर्यटन को बढ़ावा देने में श्रीदेवी की भूमिका पर विचार करते हुए अभिनेत्री को सम्मान देते हुए यहां उनकी एक प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव रखा गया है.’’

वर्ष 1989 में आई ‘चांदनी’ फिल्म के एक बड़े हिस्से की शूटिंग स्विटजरलैंड में की गई थी. सबसे पहले राजकूपर ने 1964 में अपनी फिल्म ‘संगम’ की शूटिंग स्विटरलैंड में की गई थी. 1967 में ‘एन ईवनिंग इन पेरिस’ फिल्म की यहां शूटिंग की गई थी. इसके बाद स्विट्जरलैंड बालीवुड का पसंदीदा शूटिंग लोकेशन बन गया.

कैसे हुई थी मौत

18 फरवरी को श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और बेटी खुशी कपूर के साथ दुबई में अपने भांजे की शादी अटेंड करने के लिए गई थीं. 20 फरवरी को बोनी अपनी छोटी बेटी के साथ वापस लौट आए लेकिन फिर श्रीदेवी को सरप्राइज देने के लिए वापस दुबई गए. वहां उन्होंने श्रीदेवी को डिनर डेट पर जाने कि लिए मनाया. श्रीदेवी तैयार होने के लिए वॉशरूम जाती हैं. वहीं, उनके साथ एक हादसा हो जाता है. और बाथटब में डूबकर उनकी मौत हो जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

‘इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़’: बच्चों ने शाहिद कपूर के बेटे के लिए ये गिफ्ट देकर सबको कर दिया हैरान

एक्टिंग पर आधारित देश का जाना-माना रियलिटी शो