उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में राष्ट्रीय स्तर के मुक्केबाज अभिषेक शर्मा की तीन दिन पूर्व गंग नहर में नहाते समय डूबने से मौत हो गई है. उसका शव बुधवार को बरामद कर लिया गया. परिजनों ने बिना पुलिस कार्रवाई के अंतिम संस्कार कर दिया. शर्मा के परिवार ने बताया कि वह राष्ट्रीय स्तर का मुक्केबाज था और इलाहाबाद में 20 जुलाई से उसे एक टूर्नामेंट खेलना था.

जानकारी के मुताबिक, रविवार को 21 वर्षीय अभिषेक शर्मा मुजफ्फरनगर से घरवालों को स्‍वीमिंग पूल में नहाने की बात कहकर निकला, लेकिन खतौली गंगनहर पर पहुंच गया. इस दौरान वह तीन दोस्‍तों के साथ गंगनहर की सीढ़ियों पर बैठकर नहाने लगे. नहाते समय अचानक अभिषेक का पैर फिसल गया और पानी की लहरों में समा गया. इस दौरान दोस्‍तों की चीख-पुकार सुनपकर मौके पर लोग पहुंचे. लेकिन तब तक वह लहारों में लापता हो गया. इस पर गोताखोरों को अभिषेक की तलाश में लगाया गया.

कुवैत जाने की तैयारी में था अभिषेक

फीफा 2018: क्रोएशियाई कोच का बयान, फाइनल में फ्रांस से भिड़ने के लिए पूरी तरह से हैं तैयार

तीन दिन बाद बुधवार को अभिषेक का शव हाईवे गंगनहर पुल के समीप झाड़ियों में फंसा हुआ मिला. शव मिलने पर परिजनों ने बिना पुलिस कार्रवाई के पैतृक गांव दौलतपुर में ले जाकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया. अभिषेक के फूफा सरधना दीक्षित ने बताया कि अभिषेक को बचपन से ही बाक्सिंग करने का शौक था. स्कूलों में कई मेडल जीतने के बाद नेशनल टीम में चयन हो गया. उन्‍होंने बताया कि अभिषेक कुवैत जाने की तैयारी कर रहा था. वहां जाने के लिए मूल निवास बनवाने के लिए उनके पास आया था. प्रमाण पत्र बनवाने का आश्वासन मिलने के बाद अभिषेक अपने पिता के पास चला गया.