पुलिस के रवैये से परेशान गैंगरेप पीड़िता ने उठाया ये बड़ा कदम…

केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार सभी बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की बात करती है। बावजूद इसके आए दिन बच्चियों और महिलाओं के साथ रेप ,गैंगरेप और हत्या जैसी घटनाएं सामने आती है। इनमें से सभी को न्याय नहीं मिल पाता और आरोपी खुलेआम नए शिकार की तलाश में रहते है।

ऐसी ही एक किशोरी यूपी के मऊ जिले की है जो न्याय के लिए भटक रही है। बलात्कार पीड़िता पुत्री को न्याय दिलाने के लिए मां बेटी के संग मंगलवार को मऊ कलेक्ट्रेट परिसर में धरने पर बैठ गई।  पीड़िता का आरोप है कि उसकी पुत्री के संग मनबढ़ों ने बीते 20 जुलाई को बलात्कार किया। उसके द्वारा शिकायत करने पर पुलिस कार्रवाई करने की बजाय उस पर सुलह करने का दबाव बना रही।

पीड़ित महिला एसपी को प्रार्थना पत्र सौंपी। इसमें पीड़िता ने बताया कि बीते 20 जुलाई को वह अपने मायके गई थी। इस दौरान उसकी पुत्री घर में अकेली थी। कुछ मनबढ़ उसके घर में घुसकर उसकी नाबालिग पुत्री के संग दुष्कर्म किए। दूसरे दिन उसने पुलिस को सूचना दी। लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर वह जनसुनवाई पोर्टल पर मामले को दर्ज कराई।

इसके बाद दक्षिण टोला थाने की पुलिस कार्रवाई कर उसकी पुत्री को न्याय दिलाने की बजाय उस पर रुपया लेकर सुलह समझौता करने का दबाव बना रही है। इस दौरान पुलिस उसकी पुत्री को मेडिकल कराने के नाम पर बुलाकर पूरे दिन थाने में बैठाकर शाम को घर भेज दे रही थी।

पुलिस के रवैये से परेशान पीड़िता ने एसपी को संबोधित प्रार्थना पत्र सौंपा। साथ ही कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठी। उसकी मांग है कि पुत्री का मेडिकल मुआयना कर रिपोर्ट दर्ज की जाए। साथ ही आरोपियों को जेल भेजा जाए। इस संबंध में संपर्क करने पर अपर पुलिस अधीक्षक एसके श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की जांच कराकर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button