मॉब लिंचिंग मामले की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

राजस्थान के अलवर में गौ-तस्करी के शक में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मारेे गए अकबर उर्फ रकबर खान की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि रकबर के हाथ और एक पैर की हड्डी टूटी हुई है और 12 जगह पर चोट के निशान पाए गए हैं. इस मामले में अब तक 4 पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई हुई है, जबकि 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है.मॉब लिंचिंग मामले की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

इसी बीच रकबर खान की एक फोटो भी सामने आई है. इसमें रकबर पुलिस की वैन में बैठा है और जिंदा है. उसकी आंखें बंद हैं. चेहरे पर बाएं तरफ कुछ चोट के निशान भी देखे जा सकते हैं. हालांकि पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट इससे बिल्‍कुल अलग है. पोस्‍टमार्टम करने वाली टीम के डॉक्‍टर राजीव कुमार गुप्‍ता, डॉक्‍टर अमित मित्‍तल और डॉक्‍टर संजय गुप्‍ता ने जो रिपोर्ट जारी की है उसके हिसाब से रकबर के हाथ और पैर की हड्डी टूटी हुई है और उसके शरीर पर 12 जगह चोट के निशान हैं.

रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि रकबर को अंदरूनी चोटें आईं थी, जिसके बाद शरीर के अंदर ही खून फैल गया था. इससे पहले अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने अलवर मॉब लिंचिग को लेकर बयान दिया था. उनका कहना है कि गौ-तस्करी के शक में अकबर खान उर्फ रकबर की मौत भीड़ की पिटाई से नहीं, बल्कि पुलिस की मार से हुई.

Back to top button