सपा कार्यकारिणी बैठक में लिया गया गठबंधन को लेकर ये बड़ा फैसला

लखनऊ। समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में आज सरंक्षक मुलायम सिंह यादव तथा वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव की गैरहाजिरी में अध्यक्ष अखिलेश यादव को ही बड़े निर्णय के लिए अधिकृत किया गया है। लखनऊ में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में इस बैठक में गठबंधन तथा सीट बंटवारे पर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को ही निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया।सपा कार्यकारिणी बैठक में लिया गया गठबंधन को लेकर ये बड़ा फैसला

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के प्रमुख महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ही 2019 लोकसभा चुनाव में गठबंधन और सीटों के बंटवारे के बारे में फैसला लेंगे। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लिए गए निर्णय के अनुसार अध्यक्ष अखिलेश यादव ही 2019 लोकसभा चुनाव में गठबंधन और सीटों के बंटवारे के बारे में फैसला लेंगे।

इसके साथ ही ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से आम चुनाव कराने को लेकर चुनाव आयोग से समय लेकर सभी पार्टियों के साथ के अलावा आंदोलन भी किया जा सकता है। इस आंदोलन के तहत चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरना देने की भी योजना है। प्रोफेसर रामगोपाल ने कहा कि मध्य प्रदेश के साथ राजस्थान व मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में किस पार्टी से गठबंधन हो, इसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को अधिकृत किया गया है।

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भी सीट के बंटवारे का निर्णय अखिलेश यादव ही लेंगे। इसके साथ समाजवादी पार्टी ने चार उपचुनाव में जीत को लेकर एक प्रस्ताव पास किया, जिसमें मतदाताओं को धन्यवाद दिया गया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तर प्रदेश के लगातार दौरे पर रामगोपाल यादव ने कहा कि मोदी जी को तो अभी उत्तर प्रदेश का और ताबड़तोड़ दौरा करना होगा। उन्होंने कहा कि मोदी जी तो अभी और लगातार उत्तर प्रदेश में आना ही होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव का समय तो नजदीक आने दो। 

Back to top button