ये बैंक देगी कोरोना काल में काम करने वाले कर्मचारियों को बड़ा तोहफा…

निजी क्षेत्र का दिग्गज ICICI बैंक कोरोना संकट के बीच भी ड्यूटी निभा रहे अपने करीब 80 हजार कर्मचारियों को इनाम देने जा रहा है. बैंक इन कर्मचारियों की सैलरी में 8 फीसदी की बढ़त करेगा.

इसका लाभ उन्हीं कर्मचारियों को मिलेगा जो ग्राहकों को सेवाएं देने जैसे अग्रिम मोर्चे पर थे. हालां​कि कंपनी के करीब 80 फीसदी कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा.

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बैंक के कुछ वरिष्ठ सूत्रों के हवाले से बताया है कि वेतन में बढ़त इस वित्त वर्ष 2020-21 के लिए होगी, लेकिन यह जुलाई से लागू होगी.

इन कर्मचारियों को फायदा

बैंक का यह निर्णय ऐसे समय में मायने रखता है, जब कोरोना संकट के बीच बड़े पैमाने पर कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं और वेतन में कटौती हो रही है.

सूत्रों के अनुसार बैंक के M1 ग्रेड और उससे नीचे के कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा. ये ऐसे कर्मचारी हैं जो ग्राहकों को सेवाएं देते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि बैंक के ब्रांच का का और अन्य काम सुचारु तरीके से चल सके.

बैंक लगातार दे रहे सेवाएं

गौरतलब है कि पूरे लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच भी ICICI जैसे बहुत से बैंक हर दिन सीमित कर्मचारियों और सीमित घंटे के लिए ही सही, अपनी सेवाएं लगातार देते रहे.

देश में कई चरणों का लॉकडाउन लगाने के बाद से ही अर्थव्यवस्था चरमरा गई थी, ज्यादातर काम-धंधे बंद हो गए थे, लेकिन बैंकों ने अपनी सेवाएं देनी जारी रखी. इसके बाद पिछले महीने अनलॉक-1 लागू होने के बाद ज्यादातर कारोबार शुरू हो चुके हैं, ऐसे में बैंकों का कामकाज भी बढ़ गया है.

देश में कोरोना संकट अभी खत्म होता नहीं दिख रहा. देश में कोरोना संक्रमण के मामले 7 लाख को पार कर गए हैं और 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Back to top button