इस बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, आज से…

देश के बड़े प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने जुलाई महीने के पहले दिन अपने ग्राहकों को राहत देते हुए लोन की ब्याज दरें घटाने का फैसला किया है.  आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank Loan Interest Rates) ने सभी अवधि की लोन दरें 0.15 फीसदी तक कम कर दी है. इस फैसले से होम, ऑटो और पर्सनल लोन की ईएमआई कम हो जाएगी. आपको बता दें कि हाल में कई बैंकों ने ब्याज दरें घटाई हैं

आईसीआईसीआई बैंक ने बीते महीने 50 लाख रुपये से कम की सभी जमा राशि पर ब्याज दर को 0.25 फीसदी घटाकर 3.25 से 3 फीसदी कर दिया. वहीं, 50 लाख रुपये या उससे अधिक की जमा राशि पर ब्याज दर को 3.75 से घटाकर 3.50 फीसदी किया है.

जून के आखिरी हफ्ते में Housing Development Finance Corporation (HDFC) ने अपने खुदरा प्रधान ऋण दर (retail prime lending rate) में 20 आधार अंकों की कटौती की थी. इस कटौती के बाद ये रेट 16.20 फीसदी पर आ गया है. इस दर के घटने से एचडीएफसी (HDFC) के सभी मौजूदा रिटेल होम लोन और गैर-होम लोन ग्राहकों को फायदा होगा. इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एमसीएलआर में लगातार 13वीं बार कटौती का ऐलान किया.

SBI ग्राहकों को मिली बड़ी खुशखबरी-स्टेट बैंक इससे पहले बाहरी बेंचमार्क से जुड़ी ऋण दर (EBR) के साथ ही रेपो रेट से जुड़ी कर्ज की ब्याज दर (RLLR) में 0.40 प्रतिशत कटौती की घोषणा कर चुका है. ये नई दरें 1 जुलाई से लागू हो गई हैं. बैंक ने ईबीआर को जहां 7.05 प्रतिशत से घटाकर 6.65 प्रतिशत सालाना कर दिया है, वहीं रेपो रेट से जुड़ी ब्याज दर को 6.65 प्रतिशत से घटाकर 6.25 प्रतिशत कर दिया गया है.

Back to top button