Home > ज़रा-हटके > चार हाथ, चार पैर के साथ हुआ इस बच्‍चे का हुआ जन्‍म, देखकर चीख पड़े परिवार वाले

चार हाथ, चार पैर के साथ हुआ इस बच्‍चे का हुआ जन्‍म, देखकर चीख पड़े परिवार वाले

इस दुनिया में आपको अजीबों गरीब नमूने देखने को मिल जाएंगे कई बार ऐसी चीजें सामने आती है जिन्‍हें देखने के बाद भी यकीन नहीं होता है और अपनी आंखों पर विश्‍वास नहीं होता है कि ऐसा भी हो सकता है क्‍या? कुछ ऐसा ही मामला आज एक बार फिर से सामने आया है जो कि उत्‍तर प्रदेश के हरदोई जिले के पिहानी गांव का है। दरअसल आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहां एक महिला ने अद्भुत बच्चे को जन्म दिया है। सामान्‍य तौर पर इंसानी बच्‍चा 2 हाथ व 2 पैर वाला होता है लेकिन यहां का मामला कुछ अलग ही था जो कि लोगों के लिए आकर्षक का केंद्र बन गया था।

बता दें कि जब इस बच्‍चे का जन्‍म हरदोई में हुआ तो वहां के लोग इसे देखकर हैरा हो गए वहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र वालों के लिए भी ये बच्चा बिल्‍कुल ही दुर्लभ था और सबकी नजरों में आकर्षण का केंद्र बना हुआ था। इसके जन्‍म के बाद बच्चे की मां की हालत गंभीर होने पर उसे हैंमेगलगंज से पिहानी स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था। महिला को प्रसव पीड़ा के चलते पिहानी सीएचसी में भर्ती कराया गया। वहां महिला ने एक दुर्लभ बच्चे को जन्म दिया। बच्चा पैदा होने की खबर से उसका पूरा परिवार खुशियों से झूम उठा।

लेकिन जब उन्हें पता चला कि उसके बच्चे के शरीर में चार हाथ और चार पैर हैं तो सभी के होश उड़ गए बताया जा रहा था कि जब बच्चे का जन्म होने वाला था तो घर वाले काफी खुश थे, लेकिन जन्म के बाद जब घरवालों ने बच्चे को देखा तो वह हैरान रह गए। हालांकि डॉक्टर का मानना है कि ये बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है।

इस दुर्लभ बच्चे की अनोखी बात तो ये थी कि उसके 4 हाथ हैं और 4 पैर हैं। इतना ही नहीं आपको बता दें कि इस बच्चे के जन्म के बाद दूर से दूर से लोग इसे देखने आ रहे हैं। वहीं डॉक्टर का कहना है कि उनके पूरे जीवन काल में ये ऐसा पहला मामला सामने आया है जिसमें उन्होंने एक दुर्लभ बच्चे की डिलीवरी करवाई है। दुर्लभ बच्चे के जन्म की खबर गांव में आग की तरह फैल गई जिसके बाद उसे देखने के लिए भीड़ जमा हो गई। ।

डिलीवरी कराने वाले डॉक्टरों ने बताया कि उन्होंने अपनी प्रैक्टिस के दौरान पहला ऐसा मामला देखा है जिसमें इस तरह के दुर्लभ बच्चे का जन्म हुआ है और साथ ही इसकी खबर जैसे जैसे लोगों को लगती गई वैसे वैसे पूरे गांव वाले इसे देखने आने लगे ये बात थोड़ी ही देर में आग की तरह फैल गई। । अब दूर दूर से लोग बच्चे को देखने अस्पताल पहुंच रहे हैं।

लोगों में यह बच्चा कौतूहल का विषय बना हुआ है। हाल ही में इससे पहले भी एक खबर सामने आई थी जो कि यूपी से मंसूर नगर ग्राम सभा के ऐठापुर निवासी सुरजीत की पत्नी ममता ने एक सुंदर से पुत्र को जन्म दिया था। उसके बच्चे के शरीर में पेशाब करने का अंग ही नहीं था हैरानी की बात तो ये है कि ऐसे दुर्लभ बच्‍चे का जन्‍म कैसे हो जाता हैै?

Loading...

Check Also

आसमान से गिरी अजीब सी चीज़, देखते ही निकल गई लोगो की चीख

आसमान से गिरी अजीब सी चीज़, देखते ही निकल गई लोगो की चीख

दुनियाभर में हर थोड़े दिन में कोई ना कोई हैरान कर देने वाली चीज़े दिखाई …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com