सुबह-सुबह की ये 3 गलतियां इंसान को नही बनने देती अमीर, इसलिए आज ही सुधारें

- in जीवनशैली

ये तो सभी लोग मानते हैं की अगर हमारा सुबह की शुरुआत अच्छी हो तो पूरा दिन अच्छा जाता हैं और पुरे दिन हम काफी पॉजिटिव एनर्जी के साथ रहते हैं। वही दूसरी तरफ अगर हमारी सुबह की शुरुआत अच्छी ना हो तो पूरा दिन खराब निकलता हैं ।

इस वजह से धर्म में में कई परंपराएं और मान्यताएं प्रचलित भी है जिनका पालन हर कोई करना चाहता हैं ।हम सभी को सुबह उठने के बाद कुछ बातो का बहुत ही ध्यान रखना चाइए जिस से हमारे दिन की शुरुवात सही तरिके से हो । इसी के चलते आज हम आप को वो 3 बातो के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें सुबह उठने के बाद भूल कर भी नहीं करनी चाइए ।


सुबह उठते ही हमे हमारी परछाई कभी नहीं देखनी चाइये क्यूंकि ये शुभ फल प्रदान नहीं करता हैं ।परछाई चाहे खुद की हो या किसी और की सुबह के वक्त नहीं देखनी चाइये इससे नाकारत्मक ऊर्जा घर करने लगती है जिसकी वजह से इंसान के दिमाग में परेशानी वाली ख्याल आते रहते हैं और इस वजह से व्यक्ति को सफलता बहुत ही कठिनाइयों से मिल पति हैं।

हम में से काफी ऐसे लोग हैं जो सुबह उठते ही या तो न्यूज़पेपर पड़ते हैं या फिर टीवी पर खबरे देखा करते हैं ।ऐसा करने से हमारे दिमाग में काफी सकरात्मक एनर्जी आती हैं ।इसलिए कोशिश ये करें कि सुबह उठने और फ्रेश होने के बाद ही न्यूज़पेपर या न्यूज़ चैनल देखना चाहिए।

मूली खाने के बाद 24 घंटे तक बिल्कुल भी ना खाएं ये 2 चीजें, वरना हो सकती मौत

काफी ऐसे लोग होते हैं जो की सुबह उठते ही शीशा के सामने अपने आप को देखा करते हैं ,लेकिन आप की जानकारी के लिए बता दे की ऐसा करना बहुत ही अशुभ माना जाता हैं ।कहा जाता हैं की सुबह उठने के बाद दुर्भाग्य बढ़ने लगता है और व्यक्ति के जीवन में दुःख बने रहते है।इसलिए ध्यान रखे की बीएड के जस्ट सामने आइना न लगवाए ।

 

You may also like

शेविंग के पहले और बाद में इन बातों का रखें ख्याल, नहीं होगा इंफेक्शन

जल्दी-जल्दी शेव करने से त्वचा खराब हो जाती