आज ही घर से बाहर कर दें ये चीजें, वरना जिंदगी भर के लिए बन जायेंगे भिखारी

- in धर्म

काफी लोग ऐसे हैं जो कड़ी मेहनत करते हैं और अमीर बनने के सपने देखते हैं, लेकिन ये सपना सभी लोग पूरा नहीं कर पाते हैं। इस संबंध में ज्योतिष की मान्यता है कि कुंडली में ग्रहों के दोष होने पर जीवन में परेशानियां बनी रहती हैं। साथ ही, अगर घर में वास्तु के दोष होते हैं तो भी गरीबी से मुक्ति नहीं मिल पाती है। कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार घर में शांति, सकारात्मकता और धन का सुख बनाए रखने के लिए कौन-कौन से खास काम करना चाहिए।

आज ही घर से बाहर कर दें ये चीजें, वरना जिंदगी भर के लिए बन जायेंगे भिखारी

 

1. कबाड़ को बाहर करें

यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में कोई परेशानी ना आए, वातावरण स्वच्छ और पवित्र रहे तो सबसे पहले घर से बेकार सामान बाहर निकाल दें। फटे-पुराने जूते-चप्पल, बेकार पड़ी कीलें, बिना ताले की चाभियां, जंग लगा हुआ लोहा, खराब लकड़ी आदि चीजें तुरंत बाहर निकाल दें। इन चीजों से घर में नकारात्मकता बढ़ती है, जो कि हमारे स्वास्थ्य और विचारों पर बुरा असर डालती है।

2. सीलन और गंदगी दूर करें

घर में यदि कहीं सीलन हो, पानी की वजह से गंदगी रहती हो तो ऐसी जगह को साफ कर लेना चाहिए। सीलन और गंदगी की वजह से वातावरण में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और घर भी कमजोर होता है।

जिन लोगों के शरीर पर होते हैं ये 4 निशान वो पैदा ही अमीर बनने के लिए होते हैं

 

3. रात में जूठे बर्तन न रखें

रात में जूठे बर्तन नहीं रखना चाहिए। इस वजह से घर में दोष बढ़ते हैं। बर्तन में रखे खाने में चींटियां हो सकती है, क्रॉकोच हो सकते है, जिससे बीमारियां होने की संभावनाएं रहती हैं।

4. बड़ों का आशीर्वाद लेकर काम की शुरुआत करें

सभी जानते हैं कि किसी की दुआओं से हमारे जीवन की परेशानियां दूर हो सकती हैं। इसीलिए आज भी लोग बड़ों का आशीर्वाद लेकर ही किसी नए काम की शुरुआत करते हैं।

 

5. दान पुण्य करें

अतिरिक्त सुख पाने के लिए दान-पुण्य करते रहें। गरीबों को दान देने के अलावा बेज़ुबान जानवरों को भोजन खिलाना भी शुभ माना गया है। इसलिए रोजाना घर की सबसे पहली रोटी में से कुत्ते, कौवे और गाय को हिस्सा जरूर दें।

 

You may also like

हाथों की ऐसी लकीरों वाले लोग बिना संघर्ष के बनतें है अमीर

हर एक व्यक्ति की हथेली पर बहुत सी