इन उपायों को अपनाने से घर में आएंगी खुशियां

- in धर्म

यूँ तो हमारे जीवन में कई तकलीफें आती हैं , लेकिन उनके समाधान भी रहते हैं .मुश्किलों का सामना हिम्मत के साथ करना चाहिए .कई जटिल समस्याओं का आसानी से समाधान वास्तु में बताए गए उपायों के जरिए किया जा सकता है. बड़ी मेहनत से बनाए गए घर में जब सुख शांति का अहसास न हो तो इसका मतलब यह है कि घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव ज्यादा है. जिन्हें निम्न उपायों के जरिए दूर कर सकते हैं.इन उपायों को अपनाने से घर में आएंगी खुशियां

यदि घर में वास्तु दोष है तो मुख्य द्वार पर एक ओर केले का वृक्ष तथा दूसरी ओर तुलसी का पौधा गमले में लगाएं. हल्दी को जल में घोलकर पान के पत्ते से पूरे घर में इसका छिड़काव करने से भी लाभ होता है .संतान संबंधी समस्या के लिए पूजा स्थल में शंख की स्थापना करें. शंख से जल का आचमन करें और घर में इस जल का छिड़काव करें. घर में अंदर तक सूरज की रोशनी आनी चाहिए .घर के ड्राइंग रूम में फूलों का गुलदस्ता लगाएं .

इसके अलावा रोज शाम को घर में कपूर जलाने से भी नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है .रात में सोते समय अपने तकिए के नीचे लाल चंदन रखें या फिर तकिए के नीचे सोने या चांदी से बनी कोई चीज रखें.इससे भी खुशहाली आती है .पलंग के नीचे लोहे के बर्तन में पानी भरकर रखने और सप्ताह में दो बार नमक के पानी से पोछा लगाने से भी नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ऐसे सपनों का बार-बार आना हो सकत है ये बड़ी वजह..

हर इन्सान को सपने आते हैं और हर