टीम इंडिया के फेरबदल फैसले को लेकर इन दिग्गजों ने बोली बड़ी-बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया में हुई तीन फेरबदल को लेकर माहौल काफी गरम हैं। कई दिग्गज इसकी आलोचना कर रहे हैं। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एलेन डोनाल्ड और टीम इंडिया के पूर्व ‘वेरी वेरी स्पेशल’ वीवीएस लक्ष्मण ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की चयन की कड़ी आलोचना की है।

इन दोनों खिलाड़ियों का मानना है कि भुवनेश्वर कुमार की जगह इशांत शर्मा को खिलाने का कदम चौंकाने वाला है। पहले टेस्ट में टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 72 रन की हार झेलनी पड़ी थी, जिसके बाद टीम ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए गए। 

टीम इंडिया द्वारा किए गए बदलाव में शिखर धवन की जगह लोकेश राहुल, भुवनेश्वर कुमार की जगह इशांत शर्मा और ऋधिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल को शामिल किया गया। मालूम हो कि केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट के दिन के शुरूआत में ही भुवनेश्वर ने तीन विकेट चटकाए थे।

एलेन डोनाल्ड
दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डोनाल्ड ने अपने ट्विटर हैंडल पर दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलैंडर का जिक्र करते हुए लिखा, ‘समझ नहीं पा रहा हूं कि आप उस गेंदबाज को ऐसे गेंदबाज (इशांत शर्मा) के लिए कैसे छोड़ सकते हो जो ज्यादा बाउंस हासिल कर पा रहा हो। भुवनेश्वर की गेंदबाजी इतनी सटीक है कि उसे छोड़ना इसी तरह है जैसे दक्षिण अफ्रीका अपने तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर को बाहर रख दे।’ 

फिलैंडर ने पहले टेस्ट में टीम इंडिया की दूसरी पारी को ध्वस्त करते हुए अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर छह विकेट हासिल किए थे। वहीं, टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज लक्ष्मण भी इस फैसले से हैरान थे। उन्होंने कहा, ‘प्लेइंग इलेवन में भुवी को नहीं खिलाने का फैसला हैरान कर देने वाला था। पहले टेस्ट में गेंदबाजी का जौहर दिखाते हुए सबसे ज्यादा विकेट (छह विकेट) चटकाए थे और फिर संयम से खेलते हुए अच्छी बल्लेबाजी भी की थी। क्या इसमें कुछ कमी थी?’   

Loading...

Check Also

क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हुआ सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक ओवर में बने 43 रन: वीडियो

क्रिकेट को अनिश्चित्ताओं का खेल माना जाता हैं, जहां कब क्या हो जाए कुछ कहा …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com