किसी भी लड़के से पहली मुलाकात में ये 6 चीजें नोटिस करती हैं लड़कियां

कहते हैं लोग पहली मुलाकात कभी नहीं भूलते हैं. आपकी पहली मुलाकात आगे के रिश्ते की दिशा तय कर देती है. अगर आप किसी लड़की से मुलाकात कर रहे हैं तो आपके लिए ये जानना जरूरी हे कि ज्यादातर लड़कियां किन बातों को नोटिस करती हैं. आइए जानते हैं किन 6 बातों को लड़कियां नोटिस करती हैं.

किसी भी लड़के से पहली मुलाकात में ये 6 चीजें नोटिस करती हैं लड़कियांशारीरिक मापदंड- लड़कियों की नजर ज़ाहिरन सबसे पहले आपके शरीर की लंबाई इत्यादि पर जाती है. बहुत कम हाइट वाले या फिर बहुत ज्यादा हाइट वाले लड़के ज्यादातर लड़कियों को पसंद नहीं आते हैं. भारत में 5.4 से 6.2 फुट की लंबाई को सामान्य माना जाता है.

लुक- शारीरिक मापदंड के बाद आपके चेहरे के फीचर्स पर नजर डालती हैं. सबकी पसंद अलग-अलग होती है. आपकी सूरत किसी को बहुत अच्छी लग सकती है तो किसी को अच्छी नहीं भी लग सकती है. लेकिन चेहरे की ग्रूमिंग करके रखेंगे तो चांसेज ज्यादा होते हैं.

मुस्कुराहट- पहली मुलाकात में आप दोनों का थोड़ा बहुत शर्माना बिल्कुल सामान्य है ऐसे में जो मुस्कान दिल से फूटती है उसको आप दोनों भरपूर तरीके से देखना चाहते हैं और अपने दिल में कैद कर लेना चाहते हैं. वो आपकी मुस्कान को नोटिस करती हैं लेकिन इसके बारे में ज्यादा विचार करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि मुस्कुराता हुआ हर शख्स अच्छा ही लगता है.

ह्यूमर- मतलब कि हंसी मजाक करने की क्षमता. जो लड़के इसमें माहिर होते हैं लड़कियां उन पर जान छिड़कती हैं. ऐसे लड़के के आस-पास लड़कियां रहना पसंद करती हैं जो पल भर में उनके बिगड़े मूड को ठीक कर दे.

आत्मविश्वास- कहते हैं आत्मविश्वास सफलता की कुंजी होती है. ये बात इस मामले में भी लाग होती है. लड़कियां आत्मविश्वास के तराजू में आपको लगातार तौलती रहती हैं. लेकिन अगर आप एक बार उनको विश्वास हो जाए कि आपआत्मविश्वासी है तो वे ऐसे लड़के को पसंद करती हैं.

Back to top button