गले में पहने ये माला, दुश्मन तो दूर मौत भी नहीं टिक सकती एक भी सेकंड सामने…

- in धर्म

मौत को भी हरा देगा ये, दुश्मन एक सेकंड भी नहीं टिकता सामने, जिस दिन पहना गले में समझो साक्षात् हुनमान जी हैं साथ
हिंदू धर्म में भगवान् हनुमान का एक अलग स्थान है. हुनमान जी को बुद्धि और शक्ति का दाता बताया जाता है. पुराणों में कहा गया है कि हनुमान जी वो देव हैं जो कलयुग में भी अमर रहेंगे और पृथ्वी पर लोगों के दुःख हरेंगे. इसीलिये कलयुग में हनुमान जी की पूजा करने की सलाह दी जाती है. कलयुग में हनुमान जी बाकी सारे देवों से ज्यादा प्रभावशाली हैं क्योंकि वो कलयुग के पांच जागृत देवों में से एक हैं.

गले में पहने ये माला, दुश्मन तो दूर मौत भी नहीं टिक सकती एक भी सेकंड सामने...

अगर आप किसी परेशानी से जूझ रहे हैं, कोई बीमारी आपको घेरे हुए है या पैसों की समस्या से आप जूझ रहे हैं तो ऐसे में आप उम्मीद करते हैं कि भगवान् आपकी परेशानियों को हर लें. अगर आप ऐसा चाहते हैं तो हम आपको एक उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

अगर आपके नाखूनों पर बना है यह निशान तो हो जाइये खुश, आपके जीवन में कभी…

अगर आप चाहते हैं कि कलयुग में आपकी सारी परेशानियां आपसे दूर रहें और हनुमान जी हमेशा आप पर कृपा बनाए रखें तो इसके लिये आप हनुमान कवच का इस्तेमाल करें. एक पौराणिक कथा के अनुसार ‘हनुमान कवच’ को सच बताया गया है. कहा जाता है कि जब भगवान् राम ने रावण के साथ युद्ध किया था तो उन्होंने भी हनुमान कवच का पाठ किया था इसी के चलते रावण उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाया था.

You may also like

आज है साल का सबसे बड़ा सोमवार जो आज से खोल देगा इन 4 राशियों के बंद किस्मत के ताले

दोस्तों आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी