इन घरेलू उपाय से आपके नाखून हमेशा के लिए बने रहेगे चमकदार…

 क्रैकिंग नेल्स, फ्लैकी वाले और बेहद नाजुक नाखून उन लोगों में बहुत आम हैं जो उन्हें लगातार पॉलिश कर रहे हैं या जो उन पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते हैं। नेल पॉलिश रिमूवर के ज्यादा इस्तेमाल से वो सूख जाते हैं और नेल पेंट का जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल उन्हें समय के साथ पीला कर देता है। शुक्र है, उनके लिए देखभाल करना उतना महंगा नहीं है जितना कि कोई सोचता है और कई घरेलू उपचार ट्रिक करते हैं। इसके बारे में आप और ज्यादा आगे के पॉइंट्स में जान सकते हैं….
चाय के पेड़ की तेलचाय के पेड़ का तेल अपने एंटिफंगल गुणों के लिए जाना जाता है, ये करियर ऑयल नाखूनों को साफ और स्वस्थ रखने के लिए बहुत ही अच्छा है। कॉटन स्वैब पर कुछ टी ट्री ऑइल डब करें और इसे अपने नाखूनों पर हफ्ते में एक बार, बेहतरीन रिजल्ट्स के लिए लगाएं।

नींबू का रस + बेकिंग सोडाअगर आपके नाखून नेल पेंट के Over-application की वजह से पीले हो गए हैं, तो सैलून के अपॉइंटमेंट को छोड़ दें और घर पर अपने नाखूनों को सफेद करें! एक नींबू के रस के साथ बेकिंग सोडा मिलाकर एक पतली पेस्ट बनाएं और इस मिक्सचर से अपने नाखूनों को अच्छी तरह से सफाई करें। बेहतरीन रिजल्ट प्राप्त करने के लिए, धोने से पहले 10 मिनट के लिए छोड़ दें।
नारियल का तेलगो-टू किसी भी त्वचा या शरीर की समस्या के लिए, नारियल का तेल क्यूटिकल्स और नाखूनों को स्वस्थ रखने के लिए जाना जाता है। समय के साथ मजबूत और स्वस्थ नाखूनों के लिए अपने नाखूनों की तेल से मालिश करें।

लहसुनलहसुन के cloves में ऐंटिफंगल और जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो आपके पैरों से Fungus को bay पर रख सकते हैं। अगर आपके पैर की उंगलियों में संक्रमण है या संक्रमित हैं, तो पेस्ट बनाने के लिए कुछ लहसुन के cloves को कुचल दें और इसे उस जगह पर लगाएं जब तक यह ठीक न हो जाए।
सेब का सिरकाघोल बनाने के लिए सेब साइडर सिरका और पानी के बराबर भागों को मिलाएं। अपने नाखूनों को इस में भिगोएं या अपने नाखूनों पर इसे लगाने के लिए एक कपास झाड़ू का इस्तेमाल करें अगर उसमें आसानी से टूटने की संभावना हो या फिर वो पीले हो गए हों। ये उन्हें साफ, चमकदार और पूरी तरह से ठीक कर देगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × five =

Back to top button