बुरा वक्त आने से पहले हर व्यक्ति को मिलते हैं ये खतरनाक 3 संकेत

आज हम आपको चाणक्य नीति की ऐसी 3 बातें बताने जा रहे हैं जो महिला और पुरुष दोनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण बताई गई. चाणक्य ने ऐसे तीन संकेत बताएं हैं जिनसे किसी भी व्यक्ति को पता चल जायेगा कि उसका बुरा वक्त आने वाला है…..

हर किसी के जीवन में दो सबसे नाजुक मोड़ आते हैं
आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति में बताया है कि हर किसी व्यक्ति के जीवन में 2 नाजुक मोड़ होते हैं पहला बचपन और दूसरा बुढ़ापा, सबसे ज्यादा बुढ़ापे में व्यक्ति को दिक्कत होती है जब किसी बुजुर्ग पुरुष का उसकी जीवनसाथी का साथ छूट जाता है तो वो खुद पर खुद कमजोर हो जाता है और समझ जाता है कि उसके बुरे दिन आ गये हैं वहीं अगर बचपन में किसी बच्चे के ऊपर से उसके माता-पिता का हाथ हट जाता है तो वो बेसहारा हो जाता है. ऐसे में समझ जायें कि उस बच्चे के बुरे दिन आ गये हैं.

अपनी जीविका के लिए दूसरों पर निर्भरता
चाणक्य के अनुसार इस संसार में जन्म लेने वाला हर व्यक्ति अपनी आजीविका चलाने में सक्षम होता है परंतु अगर शारीरिक कारणों को छोड़कर आप अपनी इच्छा शक्ति और ज्ञान के अभाव की वजह से दूसरों पर आश्रित रहते हैं तो यह एक संकेत है कि दुर्भाग्य आप पर आने वाला है।

आपकी मेहनत का फल किसी और को मिल रहा है
आचार्य चाणक्य के अनुसार कठिन मेहनत और प्रयत्नों का हर किसी को इनाम प्राप्त होता है परंतु अगर आपकी मेहनत और कोशिशों का फल दूसरे को मिल जाये तो यह आपके लिए बहुत ही बुरा संकेत होता है यदि आपके साथ ऐसा लगातार हो रहा हो तो इसका मतलब है कि आपका बुरा समय आ गया है।

Loading...

Check Also

मालामाल होने के लिए इस दिन करें गुड़ से यह ख़ास काम...

मालामाल होने के लिए इस दिन करें गुड़ से यह ख़ास काम…

दुनियाभर में सभी लोगों के घर में कुछ मिले ना मिलने लेकिन गुड़ जरूर मिल …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com