ये क्रिकेटर्स वनडे मैचों में सबसे ज्यादा बार नर्वस नाइंटीज के हुए शिकार

- in खेल

क्रिकेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज को तो याद रखा जाता है लेकिन नर्वस नाइंटीज के शिकार हुए बल्लेबाज का नाम शायद ही किसी को याद होता होगा। 90 से 99 के बीच आउट होने वाले बल्लेबाज को नर्वस नाइंटीज का शिकार कहा जाता है। जानिए वनडे में शिकार हुए कुछ प्रमुख बल्लेबाजों के नाम-

सचिन तेंडुलकर- क्रिकेट इतिहास में कई रिकार्ड अपने नाम करने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर वनडे में सबसे ज्यादा नर्वस नाइंटीज का शिकार हो चुके हैं। 49 शतक बना चुके सचिन 17 बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए, अन्यथा उनके शतकों की संख्या और ज्यादा होती।

नाथन एस्टल- न्यूजीलैंड का यह पूर्व बल्लेबाज एकदिवसीय मैचों में सात बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हो चुका है।

ग्रांट फ्लॉवर- कुल 221 वनडे मैच खेल चुका जिम्बाब्वे का यह बल्लेबाज भी 7 बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हो चुका है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय महिला टीम की घोषणा

अरविंद डीसिल्वा- श्रीलंका की तरफ से 308 एक दिवसीय मैच खेलने वाले इस क्रिकेटर को 7 बार 90 से 99 के स्कोर के बीच पेवेलियन लौटना पड़ा है।

एडम गिलक्रिस्ट- दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर्स में शुमार पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट को वनडे मैचों में 6 बार नर्वस नाइंटीज का सामना करना पड़ा है।

सौरव गांगुली- बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान ने अपने वनडे करियर के दौरान 311 वनडे मैच खेले हैं। ये भी 6 बार नर्वस नाइंटीज का शिकार होने के कारण पेवेलियन लौट चुके हैं।

सनत जयसूर्या- हाल में ही घुटने की परेशानी से जूझ रहे पूर्व श्रीलंकाई विस्फोटक बल्लेबाज सनत जयसूर्या को भी 6 बार नर्वस नाइंटीज के चलते पेवेलियन लौटना पड़ा था।

केन विलियम्सन- न्यूजीलैंड के वर्तमान कप्तान केन विलियम्सन 123 वनडे मैचों में कुल 6 बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हो चुके हैं।

You may also like

रवीन्द्र जडेजा का झलका दर्द, कहा- वन-डे टीम में शामिल होने के लिए इतने दिनों किया इंतजार

दुबई। अपने वापसी मैच में ही चार विकेट लेकर