कारों पर ये बड़ी कंपनियां दे रही हैं आठ लाख तक की छूट, जल्दी खरीदें

अगर आप साल-2017 में ऑफर्स वाली कार खरीदने का सपना पूरा नहीं कर पाए हैं तो वाहन निर्माता कंपनियां वित्तीय वर्ष शुरू होने से पहले ही मौका दे रही हैं। अमूमन ऐसे ऑफर्स नवरात्र, धनतेरस, दीपावली और साल के अंत में मिलता है। इस बार वाहन कंपनियां यह ऑफर साल के शुरुआत में ही दे रही हैं। कुछ कंपनियों ने बैंकों से टाईअप कर 100 फीसदी ऑनरोड फाइनेंस की व्यवस्था भी की है। बाजार में कारों के अनुसार, 40 हजार से 8 लाख रुपये तक ऑफर दिए जा रहे हैं। हर साल पुराने मॉडल की कारों का स्टॉक खत्म करने के लिए वर्ष के अंतिम माह में छूट की बरसात की जाती है, मगर ऑटो एक्सो में कई कंपनियों ने अपने नए मॉडलों को उतार दिया है, जिन्हें 2 से 3 माह में शोरूम में पहुंचा दिया जाएगा। उन्हीं कारों के कुछ पुराने मॉडल का स्टॉक खत्म करने के लिए वाहन कंपनियों ने 8 लाख रुपये तक की छूट दे रही हैं।

कारों पर ये बड़ी कंपनियां दे रही हैं आठ लाख तक की छूट, जल्दी खरीदें ये हैं कीमतें

1- नोएडा के सेक्टर-5 स्थित शोरूम जेआरएल में जगुआर एसई मॉडल की कीमत 35.85 लाख रुपये हैं। इस कार पर कंपनी की ओर से 4 लाख रुपये तक का ऑफर दिया गया है। जबकि इसी कंपनी की एसएफ मॉडल की कीमत 46.46 लाख रुपये हैं। इस कार पर कंपनी ने 8 लाख रुपये का ऑफर दिया है।

2- होंडा कंपनी की ओर से सीआरवी कार पर एक लाख रुपये तक का ऑफर दिया गया है तो बीआरवी पर 60 हजार रुपये। होंडा सिटी और ब्रिओ का बीमा एक रुपये में कर रही हैं। कंपनी ने कोई भी कार खरीदने पर एक गिफ्ट जीतने का भी ऑफर दिया है। इसमें लैपटॉप, एलईडी, एसी, कैमरा और स्कूटर तक जीता जा सकता है।

3- महेंद्रा ने सबसे अधिक ऑफर एक्सयूवी पर 55 हजार रुपये तक का दिया है, स्कार्पियो पर यह 37,500 रुपये है। टीयूवी 300 पर 45 हजार रुपये का ऑफर है। इसके अलावा भी कुछ अन्य छूट दी जा रही है।

4- हुंडई कंपनी ने इऑन कार पर 65 हजार तो आईटेन ग्रांड पर करीब 80 से 90 हजार रुपये और एक्सेंट पर 60 हजार रुपये तक की छूट है। इसके अलावा टुकसन और एलेंट्रा कार खरीदने पर 6.99 फीसदी दर पर लोन दिया जा रहा है।

5- टयोटा कंपनी की ओर से मध्यमवर्गीय कार इटियास लीवा पर 30 हजार रुपये और इटियास प्लेटिनम पर 40 हजार रुपये तक की छूट दी जा रही है। इसमें कार की 3 साल की वारंटी या 1 लाख किलोमीटर तक ,जो पहले पूरे हो, की वारंटी मिल रही है।

6- मारूति सुजुकी की ओर से आल्टो 800, सलेरियो, वैगनआर आदि पर 40 हजार रुपये से लेकर 59 हजार तक की छूट दी जा रही है। सरकारी कर्मचारियों के लिए अलग से 5100 रुपये का ऑफर है।

7- टाटा कंपनी नेकसान, टियागो, टिगौर पर ऑनरोड 100 फीसदी तक लॉन किया कर रही है। हालांकि हैक्सा पर भी 100 फीसदी लॉन की व्यवस्था है। मगर हैक्सा कार की अधिक कीमत होने के कारण कंपनी दस्तावेज के आधार पर ही 100 फीसदी तक लोन दे रही है।

8- सोनालिका कंपनी ने अपने ट्रैक्टर के साथ किसान या व्यापारी को एक ऑफर दिया है। इसमें 4,99,911 रुपये में ट्रैक्टर के साथ ट्रॉली फ्री दी जा रही है। यह विशेष ऑफर है, जो सीमित समय के लिए है।
क्या कहते हैं कंपनी और शोरूम अधिकारी-

हर साल वित्तीय वर्ष से पहले फरवरी में गाड़ियों की संख्या 30 से 35 तक रह जाती है, जबकि मार्च आते-आते 40 से 50 तक पहुंच जाती है।
-राजीव छाबरा, मैनेजर मार्केटिंग जेएलआर

कंपनी ने मध्यमवर्गीय कारों को लोगों की पहुंच तक रखने के लिए ऑफर दिए हैं। हालांकि कुछ मॉडल नए उतारे जा रहे हैं। कंपनी ग्राहकों के बीच मौजूद रहना चाहती है।
-राकेश यादव, फार्च्यून हुंडई, ग्रेटर नोएडा

कंपनी की ओर से 100 फीसदी ऑनरोड फाइनेंस की व्यवस्था है। इसमें वैसे तो किसी भी कार पर फाइनेंस किया जा सकता है, मगर इस समय कुछ चुनिंदा मॉडल पर ही ऐसा ऑफर है कि बिना कोई रुपये दिए ही कार घर ले जा सकते हैं। इसके लिए ग्राहक का आधार (बैकग्राउंड) देखा जाता है।
-नितिन कौशिक, एजीएम टाटा मोटर्स

कई कंपनियां अपने पुराने मॉडल इस वजह से बेच रही हैं कि कुछ समय बाद बीएस-4 के स्थान पर बीएस-5 और 6 तकनीक लाने जा रही हैं। विदेशी कंपनियां पहले से ही बीएस-5 और 6 का प्रयोग कर रही हैं। उन्हें केवल प्रमाण-पत्र में बदलाव करना होगा। इस तकनीक से केवल जनमानस को नुकसान देने वाली गैस को कार से कम मात्रा में बाहर आने देना है। इसे तकनीकी भाषा में कैटलिक कनवर्टर कहते हैं, जो इंजन निकलने वाली विषैली गैस को वातावरण में कम आने देती है।
-योगेशपाल सिंह, जीएम सेल्स फोर्ड

Loading...

Check Also

Idea-Vodafone को लगा बड़ा झटका, विलय के बाद मात्र तीन महीने में हुआ करोड़ों का नुकसान

Idea-Vodafone को लगा बड़ा झटका, विलय के बाद मात्र तीन महीने में हुआ करोड़ों का नुकसान

तक़रीबन तीन महीने पहले ही देश की दो बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन और आइडिया के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com