ये हैं शराब के नशे में 150 रन ठोकने वाले महान खिलाडी, नाम जानकर नही होगा यकीन

- in खेल

क्रिकेट को अनिश्चिताओ का खेल कहा जाता है . क्रिकेट मैदान पर आये दिन पुराने रिकॉर्ड टूटते तथा नये रिकॉर्ड बनते रहते है . जब भी कोई खिलाड़ी क्रिकेट में होने वाली अपेक्षाओ से परे जाकर कोई कीर्तिमान स्थापित करता है तो वह खिलाड़ी क्रिकेट इतिहास में अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करवा लेता है जिसे सदियों तक याद रखा जाता है .

आज हम आपको एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे है जिसने नशे की हालत में 150 रन बना दिए थे . आइये जाने आखिर कौन है ये बल्लेबाज ? दरअसल यह बल्लेबाज कोई और नही बल्कि गैरी सोबर्स है . गैरी को एक बेहतरीन आल राउंडर के रूप में जाना जाता है .

अभी हाल ही में वे 80 वर्ष के हुए है लेकिन क्रिकेट के मैदान पर उन्होंने बल्ले के साथ साथ गेंदबाजी में भी अदभुद प्रदर्शन किया था . उन्होंने वेस्ट इंडीज के लिए कुल 93 टेस्ट मैच खेले जिसमे 26 शतक के साथ 57.78 की औसत से 8032 रन बनाये . गैरी ने एक इंटरव्यू के दौरान एक ऐसी घटना के बारे में बताया जिसे सुन सभी हैरान रह गये थे . उन्होंने बताया कि आखिरी टेस्ट मैच के दौरान वे नशे में थे और इसके बाद उन्होंने जो कुछ बताया यदि आप जानना चाहते हो तो नीचे दी गयी विडियो में देखकर जान सकते हो .

देखिये विडियो :-

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल