ये हैं दही के बड़े फायदे: सेहत के साथ ही आपकी खूबसूरती में भी लगायें चार चांद

खाने के साथ लंच में अगर दही भी मिल जाएं तो खाने का स्वाद दोगुना हो जाता है, लेकिन क्या आपको मालूम है कि खाने के अलावा इसका इस्तेमाल ब्यूटी प्रॉडक्ट के रूप में भी किया जाता है। इतना ही नहीं यह आपकी खूबसूरती में भी चार चांद लगाने का काम करती है। आइए जानते हैं कैसे दही का इस्तेमाल कर आप अपने बालों को मुलायम और त्वचा संबंधित परेशानियों से निजात पा सकते हैं…ये हैं दही के बड़े फायदे: सेहत के साथ ही आपकी खूबसूरती में भी लगायें चार चांद

हाथों और नाखूनों को करें सॉफ्ट
दही में नींबू के रस की कुछ बूंदे मिलाएं और अपने हाथ पैर में इसके लेप को अच्छी तरह से लगाकर करीब 10-15 मिनट तक रखें और फिर गुनगुने पानी से हाथों को धो लें। इसका असर आपको तुंरत ही देखने को मिलेगा।

स्क्रब की तरह करें इस्तेमाल
1 टेबल स्पून चावल का आटा लें और उसमें दही मिलाएं। आपका स्क्रब तैयार है। इसे अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं और स्क्रब करें। अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

एक्ने से पाए छुटकारा
2 टेबल स्पून बेसन लें और उसमें दही मिलाएं। तैयार हुए पेस्ट को अपने फेस पर 15 मिनट के लिए लगाकर रखें और फिर नार्मल पानी से फेस साफ कर लें। कुछ दिनों में आपको इसका असर साफ नजर आएगा।

स्किन को करें सॉफ्ट
एक टेबल स्पून गुलाब जल में चुटकीभर हल्दी और दही मिलाकर पेस्ट तैयार करें। तैयार पेस्ट से अपने फेस पर मसाज करें। अब इसे 15 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें और फिर फेस वॉश कर लें।

Back to top button