ये हैं केरल के बेस्ट टूरिस्ट प्लेस, यहां ले गर्मी की छुट्टियों का मजा

गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गई हैं। ऐसे में हर कोई हिल स्टेशंस की तरफ घूमने जाने का प्लान बनाता है। केरल में काफी हिल स्टेशंस हैं, जहां आप गर्मी की छुट्टियां बिता सकते हैं। पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने हों या फिर फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंट करना हो, इन सबके लिए केरल की ये जगहें बेस्ट प्लेस है।ये हैं केरल के बेस्ट टूरिस्ट प्लेस, यहां ले गर्मी की छुट्टियों का मजा

गर्मियों में साउथ इंडिया घूमने के लिए केरल सबसे बेस्ट राज्य है। केरल में आप हिल स्टेशंस के अलावा, बीच, वाइल्ड लाइफ, वॉटर स्पोर्ट्स आदि का मजा ले सकते हैं। जानें केरल के बेस्ट टूरिस्ट प्लेसेस के बारे में-

मुन्नार

केरल के इडुक्की जगह पर स्थित मुन्नार केरल का सबसे फेमस हिल स्टेशन है। यहां की हसीन वादियों में आप गर्मी की छुट्टियों का मजा ले सकते हैं। यह जगह हरियाली से भरी है, जहां आप रोज की भागदौड़ से दूर सुकून के पल बिता सकते हैं।

वागामोन

वागामोन भी केरल के फेमस हिल स्‍टेशंस में से एक है। यह हिल स्टेशन केरल के कोट्टायम जिले में है। यहां का मौसम बहुत सुहावना होता है और यही वजह है कि यहां टूरिस्ट आते रहते हैं। यहां ऑर्किड का गार्डेन है, जो दिखने में बहुत सुंदर लगता है।

पोनमुडी

पोनमुडी एक ऐसा हिल स्टेशन जहां आप एडवेंचर का मजा ले सकते हैं। यहां के पहाड़ ट्रेकिंग और माउंटेन बाइकिंग के लिए बहुत फेमस हैं। अच्छी बात यह है कि यहां पर कभी भी किसी भी मौसम में ट्रेकिंग कर सकते हैं।

थेक्कडी

थेक्कडी हिल स्टेशन भी केरल के इडुक्की जिले में है। अगर आप वाइल्ड लाइफ के शौकीन हैं तो ये हिल स्टेशन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है।

Back to top button