ये हैं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की खूबसूरत पत्नी, देखें कुछ खूबसूरत तस्वीरें…

अमित शाह का जन्म सन 1964 में मुंबई के एक संपन्न गुजराती जैन परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम अनिलचन्द्र शाह और माता का नाम कुसुमबा है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 6 बहनों के बीच एकलौते भाई हैं।

23 साल की उम्र में अमित शाह का विवाह साल 1987 में सोनल शाह के साथ हुआ था। Bjp president amit shah wife income. शादी से पहले ही अमित शाह और नरेंद्र मोदी एक दूसरे के साथ आरएसएस में काम किया करते थे। रिपोर्ट के मुताबिक, उस समय अमित शाह की उम्र 18 और नरेन्द्र मोदी की उम्र 30 वर्ष थी।

आज मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और अमित शाह बीजेपी अध्यक्ष। अमित शाह ने मोदी को प्रधानमंत्री पद तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हाल ही में गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में एक बार फिर से अमित शाह ने अपनी रणनीतियों का लोहा मनवाया है। इसलिए आज हम अमित शाह के जीवन से जुड़ी वो बात आपके सामने रखने जा रहे हैं जिसके बारे में ज्यादा लोगों का मालूम नहीं है। आज हम आपको अमित शाह की पत्नी सोनल शाह के बारे में बताने जा रहे हैं।

चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में दी गई जानकारियों के मुताबिक, अमित शाह के पास कुल 34.31 करोड़ रुपये संपत्ति है। अमित शाह के हलफनामे के अनुसार उनके पास जहां 26.47 करोड़ रुपये की संपत्ति है तो वहीं उनकी पत्नी के पास 7.83 करोड़ की संपत्ति है। लेकिन, अमित शाह की पत्नी की संपत्ति में आगे और अधिक इजाफा होने की बातें इन दिनों मीडिया की सुर्खियों में है।

आपको बता दें कि साल 2017 में रिपोर्ट सामने आई थी जिसके अनुसार अमित शाह की सालाना आय 43.68 लाख रुपये है, लेकिन यहां चौकाने वाली बात ये हैं कि उनकी पत्नी की कमाई करीब 1.05 करोड़ रुपये है। यानि कमाई के मामले में वो अमित शाह से कहीं आगे हैं।

अभी-अभी: बिहार मसुदन रेलवे स्टेशन पर नक्सली हमला, 2 अधिकारियों का किया अपहरण

आपको बता दें कि, कुछ रिपोर्ट में ऐसे दावे किय़े जाते हैं कि अमित शाह का विवाह घरवालों की मर्जी से हुआ था। सोनल शाह ने हर अच्छे-बुरे वक्त में अमित शाह का साथ दिया है। जब अमित शाह गुजरात दंगों के बाद जेल गये तब भी सोनल शाह ने उनका साथ निभाया। गौरतलब है कि जब राज्यसभा चुनाव लड़ते वक्त अमिल शाह कि ओर से दिए गए हलफनामे में संपत्ति की जानकारी सामने आने के बाद राजनीति में तुफान मच गया था। दावा किया जा रहा था कि अमित शाह की संपत्ति 300 प्रतिशत बढ़ गई है, लेकिन ये खबर झूठी साबित हुई थी।

Back to top button