ये हैं 6 वो सच बातें जिन्हें मानने में हमेशा शर्माते हैं लड़के

आज भी हमारे समाज में कई चीजें लिंग के आधार पर तय होती हैं. लड़कों को जहां घर परिवार से ज्यादा सपोर्ट मिलता है वहीं लड़कियों को दोयम दर्जे का समझा जाता है. महिलाओं को कमजोर समझा जाता है और पुरुषों के लिए ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ जैसी संज्ञा दी जाती है. मर्दों को बाहर कमाने के लिए भेजा जाता है वहीं महिलाओं को घरेलू समझा जाता है. लेकिन समाज में कई पुरुष ऐसे भी हैं जिन्हें किचन के काम करना, साफ-सफाई करना अच्छा लगता है लेकिन सामाजिक दबाव में वे इन बातों को मानने से इंकार कर देते हैं. आइए जानते हैं वे 6 वो बड़ी बातें जो पुरुष करते हैं लेकिन मानने से इंकार करते हैं.

ये हैं 6 वो सच बातें जिन्हें मानने में हमेशा शर्माते हैं लड़के1. पुरुषों का महिलाओं से ज्यादा कमाना जैसे एक अघोषित नियम बन गया है. हर संस्थान में महिलाओं और पुरुषों के वेतन में फर्क देखने को मिलता है. हालांकि आधुनिक समय में कई बार ऐसा भी होता है कि पत्नी अपने पति से ज्यादा कमाने लगती है. इससे पुरुषों के अंदर एक असहजता आ जाती है. हालांकि कई लोग इसे मानने से इंकार करते हैं.

2. खाना बनाने को लेकर भी समाज में एक धारणा है कि खाना बनाना महिलाओं का काम है जबकि ऐसा नहीं है. ना तो ये सिर्फ महिलाओं का काम है ना ही सभी महिलाओं को खाना बनाना अच्छा लगता है. कई पुरुष ऐसे हैं जिन्हें खाना बनाना बेहद पसंद होता है और वे किचन में अपनी पत्नी की मदद भी करते हैं. हालांकि सामाजिक दबाव के चक्कर में वे मानने से इंकार करते हैं कि उन्हें किचन में काम करना अच्छा लगता है.

3. कहते हैं कि ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ लेकिन ऐसा बिल्कुल गलत है. ये सिर्फ कहने की बात है. मर्दों को भी समान रूप से दर्द होता है. इमोशनल होने की बात करें तो कई लड़के तो लड़कियों से भी ज्यादा इमोशनल होते हैं. हालांकि ये बात पुरुष स्वीकार करने से इंकार करते हैं.

4. लड़की अगर अपने किसी पुरुष दोस्त की तारीफ अपने पति या बॉयफ्रेंड के सामने बार-बार करती है तो इससे उन्हें लगता है कि उनकी तुलना हो रही है. इस बात से हर पुरुष को जलन होती है. हालांकि इसे मानने से वे इंकार करते हैं.

5. हमने सुना है कि लड़कियों का ध्यान इसी पर रहता है कि किस लड़की ने कौन सा मेक-अप किया है या फिर किस लड़की ने कौन सी ड्रेस पहनी है. लेकिन ऐसा लड़के भी करते हैं. कई लड़के दूसरे लड़कों का फैशन सेंस देखना पसंद करते हैं. अगर पसंद आए तो वे उसे अपनाने से भी नहीं झिझकते. हालांकि ये बात कोई मानता नहीं है.

6. सजना संवरना लड़कियों को ही नहीं लड़कों को भी बहुत पसंद होता है. लेकिन अक्सर लड़के इस बात को मानने से इंकार करते हैं.

Loading...

Check Also

पुरुषों को उत्तेजित करने के लिए महिलाएं अपनाती है ये अनोखे तरीके, जिससे लड़के है अनजान

पुरुषों को अपनी ओर आकर्षित करना और रिझाना महिलाओं की एक बेहतरीन कला हैं और …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com