इन 5 मोबाइल फोन्स की इन 5 मोबाइल फोन्स आज भी देती है मिसाल

नई दिल्ली। स्मार्टफोन की तकनीक ने जितने तेजी से विकास किया है शायद ही किसी दूसरी तकनीक ने उतनी तेजी से किया होगा। आज हम आपको दुनिया के 5 बेहतरीन और लोकप्रिय मोबाइल फोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं।इन 5 मोबाइल फोन्स की इन 5 मोबाइल फोन्स आज भी देती है मिसाल

तो जानते हैं इन मोबाइल फोन्स के नाम और फीचर्स के बारे में

Motorola StarTAC

फोन को साल 1996 में यूजर्स के सामने पेश किया गया था। यह पहला फ्लिप स्टाइल मोबाइल फोन था। यह एक 2जी फोन था, जिसमें मोनोक्रोम ग्राफिक डिस्प्ले दिया गया था। फोन का रेजोल्यूशन 4×15 था। फोन में 500 एमएएच की बैटरी दी गई थी।

Nokia 3310

ऐतिहासिक मोबाइल फोन्स की बात करें तो नोकिया का जिक्र जरूरी है। नोकिया का 3310 मोबाइल फोन दुनिया भर में लोकप्रिय हुआ। फोन साल 2000 में लॉन्च हुआ था। फोन को इसके मजबूती के लिए जाना जाता है। इस ऐतिहासिक फोन में ही यूजर्स के सामने smash-hit Snake II मोबाइन गेम को पेश किया गया था।

Nokia 1100

नोकिया 1100 ऑल टाइम बेस्ट सेलिंग फोन में से एक है। इस फोन को मजबूती और लंबी बैटरी लाइफ के लिए जाना जाता है। फोन की मजबूती का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इसे चोथे फ्लोर से फेंकने पर भी फोन नहीं टूटता था। फोन को साल 2003 में लॉन्च किया गया था।

Apple iPhone

फोन को खुद स्टीव जॉब्स ने साल 2007 में लॉन्च किया था। फोन को मोबाइल जगत में एक नए युग की शुरुआत की तरह देखा जाता है। फोन का टच स्क्रीन उस समय के दौर में सबसे बेहतरीन एक्सपीरियंस वाला फीचर था। फोन में ऑन स्क्रीन कीबोर्ड जैसे फीचर्स दिए गए थे।

Samsung Galaxy Note 7

सैमसंग के मोबाइल्स फोन्स को एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के बेस्ट फोन्स में से माना जाता। सैमसंग का Note 7 बेहतरीन स्मार्टफोन्स में से एक माना गया। यह पहला गैलेक्सी नोट स्मार्टफोन था जिसे साल 2011 में लॉन्च किया गया था। फोन में 5.3 इंच की टच स्क्रीन थी। इस फोन की बड़ी स्क्रीन सैमसंग की तरफ से लिए गए सबसे बड़े रिस्क में से एक था। उस समय से लेकर आज तक फोन के बड़े स्क्रीन का ट्रेंड जारी है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com