घर में लगाए ये 3 पौधे, होगी धन वर्षा…

पैसा कमाना आज हर किसी के लिए जरूरी है। और पैसा कमाना इतना आसान नहीं होता है। पैसे को कमाने के लिए हमे जी तोड़ मेहनत करनी होती है। पैसा कमाने के लिए हम न जाने किस किस तरह के कार्यो को करते है पर फिर भी हमे उस मेहनत के अनुसार पैसा प्राप्त नहीं होता है।

आज के इस बदलते समय मे पैसे का होना बहुत जरूरी होता है। इसके लिए हम कभी ज्योतिष शास्त्र का सहारा लेते है कभी वास्तु शास्त्र का। लेकिन हम आज आपको पेसो मे तरक्की के लिए इन पोधो के बारे मे बतायेंगे…

क्रसुला

चीन में एक विध्या है जिसे फेंगशुई के नाम से जाना जाता है। फेंगशुई शास्त्र के अनुसार एक पौधा ऐसा होता है जो घर में पैसे को चुम्बक की तरह खींच लेता है और इस पौधे का नाम क्रसुला है। इस पौधे को मनी ट्री कहा जाता है। फेंग शुई के अनुसार इस पौधे को घर में रख देने मात्र से ये पैसे को अपनी और खींचता है। इस पोधे को मुख्य द्वार पर रखना चाहिए क्यों की यही से ही यह अपना शुरू कर देता है और धन के साथ साथ घर मे शांति भी बनी रहती है।

मनी प्लान्ट

घर में मनी प्लांट रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी होती है। इसीलिए अधिकतर घरों में इस प्लांट को लगाया भी जाता है।मनी प्लांट को लोग घर के अंदर लगाना पसंद करते हैं, लेकिन इसकी अच्छी ग्रोथ के कारण इसे घर के बाहर भी लगा दिया जाता है।

तुलसी

तुलसी को घर मे उत्तर दिशा मे या पूर्व दिशा मे लगाना चाहिए।इन दिशाओ मे इस पोधे को लगाने से घर मे सकारात्मकता बनी रहती है।

Back to top button