11 साल का ये पाकिस्तानी मोटिवेशनल स्पीकर बना इंटरनेट सेंसेशन

पेशावर. पेशावर के हम्मद सफी इंटरनेट सेंसेशन बने हुए हैं. पाकिस्तानी यूनिवर्सिटीज के हजारों लड़के भावविभोर होकर उनके लेक्चर को सुनते हैं. वह यूट्यूब पर बराक ओबामा की स्पीच सुनकर उन्हें बोलने की बेहतर शैली के बारे में बताते हैं. प्रफेशनल तरीके से कपड़े पहने हुए इस मोटिवेशनल स्पीकर को सुनने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

हम्मद सफी को सुनने वालों की संख्या सिर्फ उनके उत्साह और लोगों को बांधने वाली मुस्कान से ही नहीं बढ़ रही है, बल्कि उनकी उम्र के कारण भी लोगों का ध्यान खासा आकर्षित कर रही है. बता दें कि हम्मद की उम्र अभी सिर्फ 11 साल है. सफी अपने वायरलेस माइक्रोफोन से बोलते हैं. उत्तरी-दक्षित पेशावर के यूनिवर्सिटी ऑफ स्पोकेशन इंग्लिश (USECS) में उनके बोलने का हाव-भाव और आत्मविश्वास लोगों को प्रभावित करता है और बड़े भी उन्हें सुनने आते हैं.

ऑनलाइन स्टार बने सफी

सफी ऑनलाइन स्टार बन चुके हैं. यू ट्यूब पर उनके 145,000 सब्सक्राइबर हैं. वहीं, कुछ वीडियोज को लाखों लोगों ने देखा है. हालांकि, इसमें उनके कुछ सुझाव असाधारण लगते हैं. एक वीडियो में वह कहते हैं कि हर सेकेंड नई चुनौती है. वहीं, एक अन्य वीडियो में वह कहते हैं कि सफलता की जमीन असफलता से तैयार होती है. लेकिन, उनके दर्शक इस भाविभोर ही रहते हैं. सफी की उम्र के दोगुनी उम्र के बिलाल खान कहते हैं, वह सफी का स्पीच सुनने आए थे. उन्होंने कहा कि इस उद्भुत लड़के उनके दिमाग पर गहरा असर डाला है. उन्होंने कहा, कुछ समय पहले तक वह जीवन से बहुत निराशा था. इसका कारण था कि उसके पास न तो कोई नौकरी थी और न ही उसे जीवन में कोई सफलता मिली थी.

पॉजिटिव बात करते हैं

बिलाल ने कहा, इसी दौरान उन्होंने सफी की एक फिल्म देखी. मैंने सोचा जब 11 साल का एक लड़का इतना कुछ कर सकता है तो मैं क्यों नहीं? उसकी ऑनलाइन टिप्पणियां भी काफी प्रशंसनीय थी. सफी के पूर्व इंग्लिश टीचर कहते हैं, लोग उन्हें इसलिए प्यार करते हैं क्योंकि वह बात करते हैं, जो कि काफी आकर्षक होता है. वह पाकिस्तान की एक पॉजिटिव छवि को भी प्रदर्शित करते हैं, जोकि उनके श्रोताओं को आसानी से समझ में आ जाता है.

Loading...

Check Also

प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने ब्रिटेन मे हिंदुओं के योगदान की तारीफ की...

प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने ब्रिटेन मे हिंदुओं के योगदान की तारीफ की…

लंदन: ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने ब्रिटेन में हिंदुओं द्वारा एकता के लिए पहल करने और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com