लखनऊ के इन चार स्थानों में 20 जुलाई से रहेगा पूर्ण लॉकडाउन…

लखनऊ. यूपी में तो कोरोना नित नए रिकार्ड बना ही रहा है राजधानी लखनऊ भी पीछे नहीं है। कोरोना वायरस से जनता को सुरक्षा देने के लिए लखनऊ डीएम कुछ सख्ती करने के मूड में हैं। जिला प्रशासन लखनऊ के चार क्षेत्रों में 20 जुलाई से पूर्ण लॉकडाउन लगाने जा रहा है। पूर्ण लॉकडाउन होने के बाद इस क्षेत्र से न कोई बाहर आ सकेगा न ही कोई इन इलाकों में जा सकेगा। जिन चार क्षेत्रों के नाम फाइनल हुए हैं उनमें इंदिरानगर, गाजीपुर, आशियाना, सरोजनी नगर शामिल हैं। इन इलाकों में पिछले कई दिनों से रिकार्ड कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं।

डीएम ने बताया कि लखनऊ के चार इलाकों में सबसे ज्यादा कंटेनमेंट जोन हैं। उन्हीं इलाकों में सोमवार 20 जुलाई से पूर्ण लॉकडाउन किया जा रहा है।

शहर में शुक्रवार को उन्नाव जनपद से भाजपा व‍िधायक बंबा समेत 151 लोग वायरस की चपेट में आ गए। सरकारी अस्पताल फुल रहे। गंभीर मरीजों को इलाज के ल‍िए घंटों घर पर इंतजार करना पड़ रहा है। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के मुताब‍िक उन्नाव जनपद के व‍िधायक बंबा लाल में कोरोना की पुष्‍ट‍ि हुई है। उन्हें पीजीआइ में भर्ती कराया गया है। वहीं लखनऊ में गुरुवार को कोरोना वायरस के 308 नए मामले सामने आए। गुरुवार सुबह यह आंकड़ा केवल 50 मरीजों का था जो शाम 308 हो गया। एक ही दिन में समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री घूरा राम सहित छह मरीजों की मौत ने प्रशासन को हिला दिया।

Back to top button