कोरोना के कहर के बीच मचा हाहाकार, कोविड अस्पताल में आग लगने से 82 की मौत 100 से ज्यादा लोग घायल…

इराक की राजधानी बगदाद में एक बड़ा हादसा हो गया है। यह कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक फटने से आग लग गई। इस अग्निकांड में 82 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना के बाद देश के सभी हॉस्पिटलों में सुरक्षा के उपायों की नए सिरे से समीक्षा की जाएगी। यह दर्दनाक हादसा शनिवार को दियाला ब्रिज क्षेत्र के इब्र-अल खातिब अस्पताल (Al Khatib Hospital) में हुआ है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अग्निकांड में दो सौ लोगों को अस्पताल से बाहर निकाला गया है। देश में इस समय कोरोना घातक हो गया है। प्रधानमंत्री मुस्तफा अल काधिमी ने जांच के आदेश दिए हैं। पीएम ने कहा कि ऐसी घटना सीधे तौर पर लापरवाही है। बता दें लंबे समय से युद्ध झेल रहा इराक का मेडिकल सेवा बुरी तरह चकनाचूर हो गया है। यहां कोविड-19 से 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

मौके पर मौजूद एक शख्स ने कहा कि मरीज और उनके परिजन अपनी जान बचाने के लिए खिड़की से कूद रहे थे। आग बड़ी तेजी से फैल रही थी, जैसे पेट्रोल में लगने के बाद बढ़ती है। घायल सभी मरीजों को तुरंत अन्य अस्पतालों में एडमिट कराया गया है। इराक मानवाधिकार कमीशन ने घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर भी किया है। कहा कि मरने वालों में 28 लोग वेंटीलेंटर पर थे।

Back to top button