Home > राज्य > बिहार > फिर नई मुसीबत में लालू परिवार, इस बार लगा ये बड़ा आरोप

फिर नई मुसीबत में लालू परिवार, इस बार लगा ये बड़ा आरोप

पटना। आय से अधिक संपत्ति व भ्रष्‍टाचार के कई मामलों में आरोपित तथा चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद के लिए यह बुरी खबर है। इस बार उनपर धोखाधड़ी कर संगठन ही हड़प लेने का नया आरोप लगा है। आरोप लगाया है पटना सिटी के जंगली प्रसाद लेन के रहने वाले रामजी योगेश ने। इस बबात लालू परिवार या राजद की प्रतिक्रिया अभी तक नहीं मिल सकी है। फिर नई मुसीबत में लालू परिवार, इस बार लगा ये बड़ा आरोप

रामजी योगेश ने इस बाबत लालू प्रसाद यादव तथा उनके बेटे तेजप्रताप यादव व तेजस्‍वी यादव सहित एक रिश्‍तेदार ओमप्रकाश यादव के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। उन्‍होंने इस मामले में आरोपित पक्ष पर धमकी देने का आरेाप लगाते हुए पटना सिटी के एसडीओ कोर्ट में भी निरोधात्‍मक कार्रवाई का मुकदमा किया है, जिसपर गुरुवार को कोर्ट ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। 

लालू परिवार को बनाया था मुख्‍य संरक्षक

कभी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के समर्थक रहे रामजी योगेश ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले  उन्‍होंने ‘डीएसएस’ नाम से एक सामाजिक संगठन बनाया था। उन्‍होंने लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव तथा तेजस्‍वी यादव को संस्‍था का मुख्‍य संरक्षक बनाया। लेकिन, तेजप्रताप यादव ने इस नाम से संगठन बनाने की घोषणा कर संगठन को बगैर उनकी सहमति के हड़प लिया। 

तेजप्रताप ने अपने नाम से निबंधन का दिया आवेदन 

रामजी योगेश के अनुसार करीब छह महीने पहले तेजप्रताप यादव ने ‘डीएसएस’ को अपने नाम निबंधित करने के लिए निबंधन विभाग में आवेदन दिया, जबकि वे साल भर पहले ही अपने नाम से इसके निबंधन का आवेदन दे चुके थे। उन्‍होंने इसे  धोखाधड़ी बताया। रामजी योगेश के अनुसार, इसके बाद उन्‍होंने पटना सिटी व्‍यवहार न्‍यायालय में भारतीय दंड विधान की धारा 420 सहित धोखाधड़ी संबंधी अन्‍य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। मुकदमा में लालू प्रसाद, तेजप्रातप यादव, तेजस्‍वी यादव तथा एक रिश्‍तेदार ओम प्रकाश यादव को आरोपित किया गया है। मुकदमा फिलहाल गवाही की प्रक्रिया में है। 

रामजी योगेश का आरोप है कि इसके बाद उन्‍हें मुकदमा वापस लेने के लिए धमकियां मिलने लगीं। तब उन्‍होंने पटना सिटी के अनुमंडलाधिकारी की अदालत में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 107 के तहत निरोधात्‍मक कार्रवाई के लिए मुकदमा कर दिया। इसपर गुरुवार को सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोपित तेजप्रताप यादव, तेजस्‍वी यादव तथा रिश्‍तेदार ओमप्रकाश यादव के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया। 

क्‍या है डीएसएस, जानिए 

लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव ने मार्च 2017 में ‘डीएसएस’ (धर्मनिरपेक्ष सेवक संघ) नाम से नए संगठन की घोषणा की। उन्‍होंने कहा कि इसे राष्ट्रीय स्तर पर फैलाया जाएगा। तब तेजप्रताप ने कहा था कि इस संगठन में हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई सभी धर्मो के लोग शामिल होंगे। यह आरएसएस और योगी आदित्यनाथ के संगठन ‘हिंदू वाहिनी सेना’ का मुकाबला करेगा।

Loading...

Check Also

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- इनके लिए राष्ट्रीय सुरक्षा है कमाई का जरिया

चेन्नई। राफेल सौदे पर कांग्रेस के अनवरत विरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com