शराब के नशे में पुलिस चौकी पहुंचकर युवक ने खुद को लगा ली आग…

यूपी के हापुड़ जिले की पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले एक युवक ने शराब पीने के बाद पुलिस चौकी के पास पहुंच कर खुद को आग लगा ली। चौकी इंचार्ज ने दौड़ कर जलते युवक की आग बुझाई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया।

40 दिन बाद खुले शराब के ठेके की लेकर जहां भीड़ उमड़ने पर पुलिस को लाठी फटकारनी पड़ी। वहीं देर शाम कस्बा निवासी एक युवक शराब पीने के बाद छिजारसी पुलिस चौकी के पास पहुंच गया। अपने ऊपर कोई पदार्थ डालकर आग लगा ली। युवक को जलता देख चौकी में तैनात दरोगा ने दौड़ लगा दी। दरोगा ने युवक को बचाते हुए किसी तरह आग बुझाई। इस दौरान दरोगा भी झुलस गए। पुलिस ने झुलसे युवक को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। सीओ पिलखुवा ने बताया कि युवक शराब के नशे में अपने दोस्तों के साथ जुआ खेल रहा था। उसका आरोप है कि उसके दोस्तों ने उसका पैसा और मोबाइल छीन लिया। वापस न करने पर उसने खुद को आग लगाई है। सीओ ने बताया कि युवक 20 प्रतिशत जला है जो अब खतरे से बाहर है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

प्रदेश में शराब बिक्री से सौ करोड़ का राजस्व मिलने की उम्मीद

लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद शराब, बीयर की दुकानों से हुई बिक्री से राज्य सरकार को करीब 70 से 100 करोड़ रुपये के बीच राजस्व मिलने की उम्मीद है। आबकारी विभाग के अफसरों के अनुसार सामान्य स्थितियों में विभाग को एक महीने का राजस्व 2100 से 2200 करोड़ रुपये के बीच मिलता है। इस लिहाज से सामान्य दिनों में एक दिन का कुल आबकारी राजस्व करीब 70 करोड़ आता है।

लॉकडाउन में शराग खरीदने के बदले नियम :

यूपी में प्रमुख सचिव आबकारी संजय आर.भूसरेड्डी ने कहा है कि प्रदेश में अगले तीन-चार दिन लोग सीमित मात्रा में ही शराब और बीयर खरीद सकेंगे। एक बार में एक व्यक्ति देसी या अंग्रेजी शराब की सिर्फ एक बोतल, या दो अद्धे अथवा तीन पव्वे ही खरीद सकेगा। इसी तरह बीयर की दो बोतल या तीन केन ही खरीदे जा सकेंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button