जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों ने यौन प्रताड़ना के आरोपी बृजभूषण शरण सिंह की चुनौती को किया कबूल…

दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों ने यौन प्रताड़ना के आरोपी बृजभूषण शरण सिंह की चुनौती कबूल कर ली है। दरअसल बृजभूषण सिंह ने पहलवानों को नार्को टेस्ट करवाने की चुनौती दी थी। इसपर धरने पर बैठे बजरंग पूनिया का बयान सामने आया है। बजरंग पूनिया ने कहा है कि उन्हें बृजभूषण शरण सिंह की चुनौती मंजूर है। कुश्ती में बड़े-बड़े पहलवानों को चित करने वाले बजरंग पूनिया ने कहा कि मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं। महिला पहलवान भी नार्को टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं। चीफ कोच का भी नाार्को टेस्ट हो। बजरंग पूनिया ने कहा कि नार्को टेस्ट सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो, हम सभी नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। चोटी की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि मैं अपने माध्यम से बृजभूषण जी को कहना चाहती हूं कि जितनी भी लड़कियां हैं जिन्होंने शिकायत की है वो सभी नार्को टेस्ट के लिए तेयार हैं। यह लाइव चलना चाहिए ताकि पूरे देश को पता चले कि उन्होंने देश की बेटियों के साथ कितनी दरिंदगी और ज्यादती की है। 

वहीं विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने बताया कि हम 23 मार्च को इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकालेंगे। यह कैंडल मार्च शाम 5 बजे निकाला जाएगा। साक्षी मलिक ने कहा कि जो कोई भी यहां आकर हल्ला-हंगामा या कुछ गलत गतिविधियों में संलिप्त होता है तो वो इसका जिम्मेदार खुद होगा। इंडिया गेट हमारे शहीदों की जगह है इसलिए हम वहां जा रहे हैं। हम वहां अपनी मर्यादा में रहकर कैंडल मार्च निकालेंगे। 

बता दें कि इससे पहले महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों से घिरे भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि वह सच्चाई सामने लाने के लिए अपना नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं, बशर्ते पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की भी यही जांच की जाए। उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के विधायक बेटे प्रतीक भूषण सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से रविवार को किए गए एक ट्वीट में अपने पिता का एक संदेश टैग किया था। 

इस संदेश में लिखा गया था, ‘मैं अपना नारको टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट या लाई डिटेक्टर टेस्ट करवाने के लिए तैयार हूं, लेकिन मेरी शर्त है कि मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का भी यह टेस्ट होना चाहिए। अगर दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं तो प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर घोषणा करें और मैं उनको वचन देता हूं कि मैं भी इसके लिए तैयार हूं।’संदेश में आगे कहा गया, ”मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और हमेशा कायम रहने का देशवासियों से वादा करता हूं। रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन ना जाई। जय श्री राम।”

Back to top button