पूरा बॉलीवुड इरफान खान को लेकर है परेशान, कही ये बड़ी बात

- in मनोरंजन

इरफान खान इन दिनों भारत से दूर लंदन में अपनी गंभीर बीमारी का इलाज करवा रहे हैं. वो न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से जूझ रहे हैं. हाल ही में इरफान ने अपना दर्द बयां करते हुए अपनी बीमारी को लेकर एक पत्र लिखा है. जिसके बाद बॉलीवुड हस्तियों का रिएक्शन देखने को मिला है. परेश रावल, आयुष्मान खुराना और स्वरा भास्कर जैसी हस्तियों ने अभिनेता इरफान खान के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.  इरफान ने मार्च में घोषणा की थी कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है और वह इसके इलाज के लिए देश से बाहर जा रहे हैं.पूरा बॉलीवुड इरफान खान को लेकर है परेशान, कही ये बड़ी बात

फिल्मी हस्तियों ने उनके समर्थन में ट्वीट कर कहा:-

परेश रावल : खान साब, आप हर बाधा पार कर लेंगे. आपके लिए प्रार्थना.

आयुष्मान खुराना : महोदय! आप सिनेमा से परे हैं. प्रार्थना हमेशा आपके साथ है. लेजेंड.

राजकुमार राव : सर आप हम सभी के लिए एक प्रेरणा हैं. हम सभी आपसे प्यार करते हैं.

स्वरा भास्कर : इरफान खान आप तुलना से परे एक कलाकार हैं और कलाकार हमेशा रहता है! आपके लिए प्रार्थनाएं और शुभकामनाएं. आपके वापस आने का इंतजार कर रहे हैं.

रितेश देशमुख : आपके जल्द स्वस्थ होने के लिए शुभकामनाएं और प्रार्थनाएं.

पत्रलेखा : इरफान महोदय आप ठीक हो जाएंगे. आपके जल्द ठीक होने की कामना करते हैं. आपके लिए प्यार और प्रार्थनाएं.

राहुल ढोलकिया : भाई जल्दी ठीक हो.

बता दें, इरफान ने नोट में लिखा, ‘कुछ महीने पहले अचानक मुझे पता चला कि मैं न्यूरोएन्डोक्राइन कैंसर से ग्रस्त हूं. यह शब्द मैंने पहली बार सुना था. जब मैंने इसके बारे में सर्च की तो पाया कि इस पर ज्यादा शोध नहीं हुए हैं. इसके बारे में ज्यादा जानकारी भी मौजूद नहीं थी. यह एक दुर्लभ शारीरिक अवस्था का नाम है और इस वजह से इसके उपचार की अनिश्चितता ज्यादा है. अभी तक मैं तेज रफ्तार वाली ट्रेन में सफर कर रहा था. मेरे कुछ सपने थे, कुछ योजनाएं थीं, कुछ इच्छाएं थीं, कोई लक्ष्य था.’ लेकिन अचानक ही किसी ने मुझे हिलाकर रख दिया मैंने पीछे देखा तो वो टीसी था. उसने कहा, आपको स्टेशन आ गया है कृपया नीचे उतर जाइए. मैं कन्फ्यूज हो गया. मैंने कहा नहीं अभी मेरी मंजिल नहीं आई है. उसने कहा- नहीं आपको अगले किसी भी स्टॉप पर उतरना होगा. ‘ इस डर और दर्द के बीच मैं अपने बेटे से कहता हूं, ‘मैं किसी भी हालत में ठीक होना चाहता हूं . मुझे अपने पैरों पर वापस खड़े होना है.  मुझे ये डर और दर्द नहीं चाहिए. कुछ हफ्तों के बाद मैं एक अस्पताल में भर्ती हो गया. बेइंतहा दर्द हो रहा है .

बता दें कुछ महीने पहले इरफान खान ने अपनी गंभीर बीमारी के बारे में खुलासा किया था, जिसके बारे में जानकार उनके फैंस उदास हो गए थे और उनके जल्द ठीक होने की कामना करने लगे थे. इरफान अपने इलाज के लिए लंदन चले गए और तबसे उनकी कोई खोज-खबर नहीं थी, हालांकि इलाज शुरू होने से पहले उन्होंने अपनी परछाई वाली एक फोटो एक इमोशनल कविता के साथ शेयर की थी. इरफान ने लिखा था. भगवान हमारे साथ चलता है. वह धीमी आवाज में हमसे बात करता है. वह एक लौ की तरह है जो जिसकी परछाई के नीचे आप चलते हैं. जिंदगी में जो भी हो रहा है हो जाने दो. वो खूबसूरती हो या फिर डर. अच्छा हो या बुरा. कुछ भी आखिरी नहीं है. बस चलते रहे क्योंकि इसके पास ही एक जगह है जिसे जिंदगी कहते हैं. आप इसे अपनी गंभीरता से समझ पाएंगे. मुझे अपना हाथ दो….

जानें क्‍या है न्‍यूरोएंडोक्राइन

यशोदा हॉस्‍प‍िटल के सीनियर कंसल्‍टेंटेस पलमोनोलॉलिस्‍ट और गैलेक्‍सी हॉस्‍प‍िटल के मैनेजिंग डायरेक्‍टर डॉ. केके पांडेय ने बताया कि बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता इराफ को जो बीमारी हुई है, वह दरअसल एक तरह का कैंसर है, जो अध‍िकांश पेट या फेफड़ों में होता है.एंडोक्राइन कैंसर एक प्रकार क ट्यूमर है, जो शरीर के किसी भी भाग में हो सकता है. यह ट्यूमर हॉर्मोन बढ़ाने वाले सेल्स के साथ शरीर में फैलता है. सेल्स बढ़ने के साथ ही एंडोक्राइन ट्यूमर कैंसर भी शरीर में तेजी से फैलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अनूप जलोटा से बेटी के रिश्‍तों पर बोले जसलीन के पिता, ‘अगर यह सच है तो कोई रिश्‍ता नहीं’

भजन सम्राट अनूप जलोट जब से बिग बॉस के