वाहनों के कंप्लीट लाइनअप को अपडेट करने की तैयारी में है मारुति, सामने आई नई पीढ़ी की ब्रेज़ा की कुछ तस्वीरें

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा को बिक्री के मामले में अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। यह हुंडई वेन्यू और टाटा नेक्सॉन के बाद अक्टूबर 2021 में भारत में बिकने वाली शीर्ष 3 कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक थी। पिछले महीने ब्रेज़ा की बिक्री 8,032 यूनिट्स की रही, जो अक्टूबर 2020 में बेची गई 12,087 यूनिट्स की तुलना में 34 प्रतिशत की गिरावट है।

आपको बता दें मारुति विटारा ब्रेज़ा को 2016 में लॉन्च किया गया था, जबकि इसे 2020 में एक हल्का फेसलिफ्ट और एक पेट्रोल इंजन मिला था। अब, इस सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के साथ, कंपनी अगली पीढ़ी की मारुति ब्रेज़ा के लॉन्च के लिए कमर कस रही है, जो अगले साल आने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अपने आधिकारिक अनवीलिंग से पहले, 2022 ब्रेज़ा की पहली कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई हैं। जिसमें इसके एक्सटीरियर के साथ-साथ इंटीरियर का भी खुलासा किया गया है। नई पीढ़ी 2022 ब्रेज़ा में भी सनरूफ मिलती है, जैसा कि लीक हुई तस्वीरों में देखा जा सकता है।

इसके केबिन में नई तकनीक आधारित विशेषताएं और इसके इंजन लाइनअप में अपग्रेड मिलने की उम्मीद की जा रही है। नई ब्रेज़ा की स्पाई इमेजेस से इसकी वर्तमान स्टाइल से नए अपडेट के संकेत मिलते हैं जो इसे अपने बेहतर दिखने वाले प्रतिद्वंद्वियों के साथ कुशलता से प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देगी।

2022 Brezza एक्सटीरियर : 2022 मारुति ब्रेज़ा के एक्सटीरियर प्रोफाइल को वैसा ही बनाए रखने की उम्मीद है, लेकिन इसे खुद को अलग करने के लिए नए बॉडी पैनल और डिज़ाइन तत्व प्राप्त होंगे। फ्रंट ग्रिल, हेड और टेल लैंप क्लस्टर को भी अपडेट किया जा सकता है। इसे हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर रखा जाएगा जो बेहतर सुरक्षा से संबंधित होगा। इसका मतलब शायद 5 स्टार क्रैश टेस्ट रेटिंग हो सकती है, जो इसके मौजूदा मॉडल के विपरीत है, जिसमें ग्लोबल एनसीएपी में 4 स्टार रेटिंग है।

नई डिजाइन थीम, नए कंसोल और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ संशोधित डैशबोर्ड डिजाइन के साथ इसके इंटीरियर्स में बड़े अपग्रेड देखने को मिलेंगे। इसमें नेविगेशन और वॉयस रिकग्निशन के साथ एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा। फैक्ट्री फिटेड सनरूफ, पैडल शिफ्टर्स, 360 डिग्री कैमरा, पावर्ड ओआरवीएम, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम और ऑटोमैटिक एसी भी इसके इंटीरियर अपग्रेड का हिस्सा हो सकते हैं। वहीं सेफ्टी के लिहाज़ में भी कुछ अपडेट देखने को मिलेंगे।

इंजन : 2022 मारुति ब्रेज़ा कॉम्पैक्ट एसयूवी अपने मौजूदा समकक्ष पर देखे गए उसी इंजन लाइनअप द्वारा संचालित होना जारी रख सकती है। यह 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 103hp की पावर और 138Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह एक SHVS माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी प्राप्त कर सकती है, जिसे 48V सिस्टम में अपग्रेड किया गया है जो इसकी दक्षता और सुगमता को बढ़ाता है। यह 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन एक फैक्ट्री फिटेड CNG किट भी प्राप्त कर सकता है, जो 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ क्रमशः 91 hp और 122 Nm की शक्ति और टॉर्क के आंकड़े को कम कर सकती है।  

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 6 =

Back to top button