आने वाली है i20 कार, मारुति सुजुकी बलेनो को देगी टक्कर

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में नई Xcent, ग्रैंड i10 और नई Verna लॉन्च करने के बाद अब नई हुंडई i20 पर ध्यान केंद्रित कर रही है। भारत में इस कार को टेस्टिंग करते भी देखा जा चुका है। 
आने वाली है i20 कार, मारुति सुजुकी बलेनो को देगी टक्कर माना जा रहा है कि यह कार 2018 में बाजार में आ सकती है। इसके अलावा ऑटो एक्पो 2018 में भी इसे पेश किया जा सकता है। हाल ही में इस कार की कुछ नई तस्वीरें सामने आई हैं। कंपनी नई आई20 के आगे वाले हिस्से और इंटीरियर में बदलाव करेगी। हालांकि कार में किसी प्रकार का मकैनिकल बदलाव नहीं किया जाएगा। 

कुछ ऐसी होगी नई हुंडई i20

सामने आई तस्वीरों में पता चला है कि इस हैचबैक कार में पूरी तरह से नया ग्रिल, नए एलईडी टेललैंप और नया बंपर डिजाइन दिया गया है। नई कार का डिजाइन वर्तमान ग्रैंड आई10 और Xcent से मिलता-जुलता होगा। कार में 7.0 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया होगा जो एंड्रॉइड ऑटो व एप्पल कारप्ले सपोर्ट करेगा। 

इंजन की बात करें तो इसमें वर्तमान 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.4 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर डीजल इंजन दिया होगा। माना जा रहा है इसके अलावा 1.0 लीटर 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, होंडा Jazz, Fiat Punto और फॉक्सवैगन Polo से रहेगा। 

 
Back to top button