जहरीले सांपों के साथ खाता व सोता था, लेकिन एक दिन कोबरा ने कर दिया किस्‍स

- in ज़रा-हटके

सांप का नाम सुनते ही हमारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं डर के मारे हाथ कांपने लगते हैं और यह वाजिब भी है क्योंकि जहरीले सांप के डसने के बाद जिंदा बचना बहुत मुश्किल है । हांलाकि हर साँप जहरीले नहीं होते लेकिन वैज्ञानिकों के अनुसार कई लोगों की मौत सिर्फ सांप को देखकर डर के कारण ही हो जाती है। क्या आप जानते हैं कि संसार में सांपों की 2500 से अधिक प्रजातियां पाई जाती हैं जिसमें से 500 के करीब जहरीली होती हैं। लेकिन उन 500 प्रजातियों में से कई ऐसी प्रजातियां हैं जिनका जहर इतना खतरनाक होता है कि उनके थोड़े से जहर से ही आदमी कुछ मिनटों में मर जाता है।

जहरीले सांपों के साथ खाता व सोता था, लेकिन एक दिन कोबरा ने कर दिया किस्‍सआपने ऐसा कई बार देखा होगा कि लोगों को जानवरों से काफी प्‍यार होता है वो जानवरों के साथ ही रहते हैं वहीं आज हम आपको एक ऐसे ही शख्‍स से मिलाने जा रहे हैं जिसके हरकत देखकर हर कोई हैरान है। जी हां आज एक ऐसा इंसान सामने आया है जो जहरीले सांपों से खेलता था, कोबरा के साथ सेल्फी लेता था। जी हां भले आपको सुनकर काफी अजीब लग रहा होगा कि कोई ऐसा कैसे कर सकता है। तो आपको बता दें कि इस शख्‍स को सांपों के प्रति दिवानगी कुछ इस कदर थी कि वो जिम में भी सांप के साथ एसरसाइज करता, कंप्यूटर और टीवी भी सांप के साथ ही देखता था।

जहरीले सांपों के साथ खाता व सोता था, लेकिन एक दिन कोबरा ने कर दिया किस्‍सजानकारी के लिए बता दें कि ये व्‍यक्ति मलेशिया का रहने वाला है और इसका नाम है अबू जरीन हुसैन। जो अब इस दुनिया में तो नहीं है क्‍योंकि इसकी दिवानगी ने ही इसकी जान ले ली। जी हां क्‍योंकि कोबरा के डंसने से इसकी मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हुसैन को हॉस्पिटल ले जाया गया। लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

हुसैन की चर्चा उस समय होने लगी जब जब हुसैन की सांप से शादी की खबर सामने आई थी। जानकारी के अनुसार बता दें कि हुसैन को लगता था कि सांप के रूप में उसकी मरी हुई गर्लफ्रेंड का जन्म हुआ है। हालांकि ये खबरें गलत साबित हुईं। हुसैन मलेशिया के फायर और रेस्क्यू डिपार्टमेंट में काम करता था। वो घर-घर जाकर सांपों को पकड़ता था। हुसैन दुनिया में का

 

फी मशहूर था। एक ब्रिटिश अखबार की वजह से वो चर्चा में आया था। वो मलेशिया के फायर और रेस्क्यू डिपार्टमेंट में काम करता था।

 

उसका काम था कि वो घर-घर जाकर सांप को पकड़ता था और साथियों को ट्रेनिंग दिया करता था। वो घर में सांप को इसलिए रखता था ताकी वो उनके व्यवहार को समझ सकें। हुसैन ने कहा था कि उन्होंने सांप पकड़ने का हुनर अपने पिता से सीखा है। जिन्हें सांपों का जादूगर कहा जाता था। 2007 में उन्होंने ट्रेनिंग लेना शुरू किया था। पिछले साल वो एशियाज गॉट टैलेंट में भी हिस्सा लिया था। लेकिन वो अगले राउंड तक नहीं पहुंच पाए।

मलेशिया के रहने वाले 33 वर्षीय फायरफाइटर को लोग स्नैक विसपेरर के नाम से भी जानते थे। कोबरा दुनिया के सबसे लम्बे ज़हरीले सांप माने जाते है। ये छह मीटर तक लंबा हो सकता है। कोबरा अन्य सांपों को भी खा जाते हैं। चाहें वो जहरीले ही क्यों ना हो।

You may also like

चलती ट्रेन में लड़की से हुआ एकतरफा प्यार, और फिर तलाशने के लिए करना पड़ा ये काम

कहते है कि प्यार पहली नजर में ही