प्यासे कोबरा को शख्स ने कुछ इस अंदाज में बोतल से पिलाया पानी, देखे वीडियो…

कोबरा सांप का नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स उसे बोतल पानी पिलाता दिख रहा है। यही नहीं प्यासा कोबरा बेहद आराम से इस पानी को पीता नजर आ रहा है। इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। 
वीडियो शेयर करते हुए नंदा ने लिखा है, ‘प्यार और पानी। जिंदगी के लिए दो सबसे जरूरी चीजें।’ आईएफएस अधिकारी की ओर से शेयर किए गए वीडियो पर लोग जमकर कॉमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि उसने पहली बार किसी सांप को पानी पीते देखा है। यूजर ने लिखा कि मैंने सुना था कि सांप पानी नहीं पी सकता।
एक यूजर ने कोबरा को पानी पिलाने को साहस भरा कदम बताया है। वहीं एक शख्स ने सवाल पूछा कि आखिर कोबरा को पानी पिलाने वाला शख्स कौन है और कैसे उसने आसानी से यह काम कर लिया। हालांकि यह पहला मौका नहीं है, जब सांप को इतने आराम से पानी पीते देखा गया है। कुछ वक्त पहले एक और वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें सांप एक शख्स की हथेली पर पानी पीता दिख रहा था। इस वीडियो को शेयर करने वाले शख्स ने लिथा था कि सांप की जीभ उसे पानी पीने में मदद नहीं करती है। लेकिन वह अपने जबड़ों के जरिए ऐसा कर सकता है।

Back to top button