आतंकियों ने इस मांग के साथ पुलिसकर्मियों के सभी रिश्‍तेदारों को छोड़ा

- in कश्मीर

जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकियों द्वारा गुरुवार को अगवा किए गए करीब 10 पुलिसकर्मियों के रिश्‍तेदारों को शुक्रवार रात छुड़ा लिया गया है. इन सभी को दक्षिण कश्मीर के विभिन्न स्थानों से अगवा किया गया था. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के एक वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार वह अभी सभी के घर पहुंच जाने की जांच कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों के 11 परिजनों को अगवा किया गया. पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने अपहरण की निंदा की.

पहले पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा था, ‘‘दक्षिण कश्मीर में अपहरण की कुछ घटनाओं के बारे में पुलिस को पता चला है. हम ब्यौरे और परिस्थितियों की पड़ताल कर रहे हैं.’’ बता दें कि आतंकियों ने कुलगाम, पुलवामा, बडगाम, त्राल, अरवानी से इन लोगों को अगवा किया था. इनमें एसएचओ नाजिर अहमद के भाई आरिफ, डीएसपी एजाज के भाई, अरवानी के पुलिसकर्मी का बेटा, पुलिसकर्मी रफीक अहमद राठर का बेटा, एएसआई बशीर अहमद का बेटा यासिर अहमद, पुलिसकर्मी मोहम्‍मद मकबूल भट्ट के बेटे जुबैर अहमद, अब्‍दुल सलाम का बेटा समर अहमद राठर शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि शोपियां में हाल ही में पुलिस पार्टी पर हुए आतंकी हमले में चार पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद बुधवार रात को पुलिस ने आतंकवादियों के करीब 30 रिश्‍तेदारों को गिरफ्तार किया था. आतंकियों ने इसी का बदला लेने के लिए पुलिसकर्मियों के रिश्‍तेदारों को अगवा किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सुरक्षा बलों ने तेजी की हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू व जाकिर मूसा की तलाश, शुरू हुआ गढ़ में ऑपरेशन

शोपियां में तीन पुलिस कर्मियों की शुक्रवार को