भारत में फंसे अंग्रेज की कहानी उसी की जुबानी, पहले हुआ डेंगू, फिर हुआ कोरोना, और अब सांप ने काटा

नई दिल्ली। ब्रिटेन से भारत आकर चैरेटी का काम करने वाले एक ऐसे शख्स की ये कहानी है, जिसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। राजस्थान (Rajasthan) में फंसे इस शख्स का एक बार नहीं, दो बार नहीं तीन-तीन बार जिंदगी और मौत से सामना हुआ, पहले इनका सामने जनलेवा डेंगू से हुआ, ठीक हुए तो कोरोना वायरस (Coronavirus) ने इन्हें चपेल में ले लिया और अब सांप के कांटने के बाद ये एक हॉस्पिटल में इलाज करवा रहे हैं।

इयान जॉन्स को पिछले दिनों जयपुर से 350 किलोमीटर दूर एक कस्बे में एक ज़हरीले कोबरा ने काट लिया, अब वो जोधपुर में अपना इलाज करवा रहे हैं। इनका इलाज कर रहे डॉक्टर अभिषेक तातेर ने बताया, ‘ये हमारे यहां पिछले हफ्ते आए थे। इन्हें एक गांव में सांप ने काट लिया था।

शुरुआत में हमें लगे कि इन्हें एक बार फिर से कोरोना हो गया है, लेकिन राहत की बात ये रही कि इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई, हमें इनमें सांप कांटने के लक्ष्ण मिले हैं। जॉन्स को आंखों से साफ-साफ दिखाई नहीं दे रहा था, साथ ही चलने में भी परेशानी हो रही थी।

डॉक्टरों के मुताबिक जॉन को पिछले हफ्ते ही छुट्टी मिली थी। GoFundMe की वेबसाइट पर एक बयान जारी करते हुए उनके बेटे ने कहा कि उनके पिता फाइटर है। उन्होंने कहा कि भारत में रहते हुए उन्हें सबसे पहले मलेरिया का बुखार हुआ, इसके बाद उन्हें डेंगू हो गया। डेंगू से ठीक हुए तो उन्हें मलेरिया हो गया। इसके बाद वो कोरोना पॉजिटिव हो गए और अब उन्हें ज़हरीले कोबरा ने काट लिया है।

जॉन्स के बेटे ने ये भी कहा कि उनके पिता इन दिनों कोरोना महामारी के चलते भारत में फंस गए हैं। वो ब्रिटेन नहीं लौट पा रहे हैं। लेकिन उनके बेटे ने इस बात की खुशी जताई की वो भारत में रहते हुए दूसरों की मदद कर रहे हैं। जॉन्स राजस्थान में पारंपरिक कारीगरों के साथ काम करते हैं।

Back to top button