शोध में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, कैंसर के लिए रामबाण है ये है यह चीज

आज के समय में कैंसर एक भयानक बीमारी बनकर सामने आ रही है। जिसके संकेतो को जानना बहुत ही जरुरी है। इसकी चपेट में कब कौन आ जाएं कुछ नहीं कहा जा सकता है। कैंसर की कई हद तक दवाएं मौजूद है। जिससे इसे थोड़ा सा कंट्रोल किया जा सकता है, लेकिन पूरी तरह से खत्म नहीं किया जा सकता है। कैंसर की बीमारी से निजात पाने के लिए समय-समय पर शोध किए जाते है कि किस चीज को खाने से कितना हद तक इससे रक्षा की जा सकती है। 

Loading...

 

शोध में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, कैंसर के लिए रामबाण है ये है यह चीज
कैंसर को लेकर डॉक्टर्स का कहना है कि शुरुआती अवस्‍था में पहचान होने के बाद इसके उपचार में आसानी भी होती है और इसके कारण होने वाली मौतों को भी रोका जा सकता है। एक अनुमान के अनुसार पुरुषों में कैंसर से होने वाली मृत्यु में 31 प्रतिशत फेफड़े के कैंसर, 10 प्रतिशत प्रोस्टेट, 8 प्रतिशत कोलोरेक्टल, 6 प्रतिशत पैंक्रिएटिक और 4 प्रतिशत लिवर कैंसर से होती हैं। हालांकि कैंसर शरीर के किसी भी हिस्से और अंग को प्रभावित कर सकता है, लेकिन कुछ खास संकेतों से इसकी पहचान की जा सकती है।

हाल में ही एक रिसर्च हुई इसके अनुसार कुछ चीजे खाने से पेट के कैंसर का खतरनाक कभी नहीं हो सकता है। जो कि चौकाने वाला रिसर्च है। एक स्टडी में दावा किया गया है कि रोजाना नियमित रूप से काजू, बादाम और अखरोट खाने से बड़ी आंत के कैंसर (कोलन कैंसर) का खतरा कम होता है और कैंसर से मृत्यु का जोखिम नहीं रहता है। 

अगर आपकी नाक है जरा सी भी टेढ़ी-मेढ़ी, तो घर बैठे इन 2 उपायों से उसे सीधा बनाएं

 

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com