कश्मीरी पंडितों पर हमले को लेकर महबूबा मुफ्ती का बेतुका बयान, बताई ये वजह…

जम्मू-कश्मीर में शांति के माहौल के बाद एक बार फिर से हिंसा और तनाव का माहौल है. आतंकियों ने इस बार टारगेट किलिंग कर कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया है. इस मामले पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का बेतुका बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि घाटी में हिंसा के लिए विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स जिम्मेदार है. जब वो राज्य की मुख्यमंत्री थीं तो उन्होंने कश्मीरी पंडितों के लिए सुरक्षित माहौल बनाकर दिया था. साल 2016 में एक भी कश्मीरी पंडित की हत्या नहीं हुई थी. ये सिर्फ कश्मीर फाइल्स फिल्म की वजह से हिंसा हो रही है.

हाल ही में कश्मीर के अनंतनाग इलाके में कश्मीरी पंडित राहुल भट की आतंकियों ने टारगेट किलिंग में गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद से कश्मीर में माहौल बदल गया और कश्मीरी पंडितों ने विरोध प्रदर्शन भी किया.

मस्जिदों के पीछे पड़ी है बीजेपी

महबूबा मुफ्ती ने वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद पर अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि वो हमारी मस्जिदों के पीछे पड़े हुए हैं. बीजेपी असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए हिंदू-मुस्लिम जैसे मुद्दे पैदा कर रहे हैं. इसी क्रम में वो अब ज्ञानवापी मस्जिद के पीछे पड़े हैं. केंद्र सरकार उन सभी मस्जिदों की सूची हमें दे दे जिस पर उसकी नजर है

कश्मीर फाइल्स फिल्म की फारुख अब्दुल्ला भी कर चुके हैं आलोचना

इससे पहले सोमवार को फारुख अबदुल्ला ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स की आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि फिल्म निराधार तथ्यों पर बनी है और फिल्म में झूठी बातों को दिखाया गया है. उन्होंने फिल्म पर कटाक्ष करते हुए कहा कि फिल्म को बनाया ही इसलिए गया है जिससे कि देश में अशांति और नफरतें पैदा हो सकें. द कश्मीर फाइल्स जिस दिन से रिलीज हुई तब से इस फिल्म को विरोध का सामना करना पड़ रहा है. कई जगहों पर इस फिल्म के शो कैंसिल कर दिए गए थे. ये फिल्म कश्मीरी पंडितों के ऊपर बनी है जिसमें घाटी में कश्मीरी पंडितों कथित अत्याचार को दिखाया गया है.  

Back to top button