लाचार हुआ रेलवे AC कोच के शीशे निकालकर रवाना किया एक्सप्रेस ट्रेन

New Delhi : भारतीय रेलवे की लचर व्यवस्था की पोल एक बार फिर उस वक्त खुल गई जब सूरत एक्सप्रेस में एसी खराब होने के बाद चारबाग स्टेशन पर यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। शुक्रवार को सूरत से मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुई इस ट्रेन का एसी शनिवार को ग्वालियर में जाकर फेल हो गया।

गर्मी से बेहाल थर्ड कोच यात्रियों ने कोच अटेंडेंट से जब इसकी शिकायत की तो इसके बाद पहले इसे आगरा और फिर कानपुर में ठीक कराने का आश्वासन मिला लेकिन जब ये नहीं सुधरा तो ट्रेन के लखनऊ पहुंचने पर यात्रियों ने चारबाग स्टेशन पर करीब डेढ़ घंटे तक हंगामा किया।

यात्रियों ने आरोप लगाया है कि ट्रेन ने 400 किलोमीटर तक का सफर तय किया इसके बावजूद रेलवे इस समस्या को दूर करने में नाकाम रहा। हालांकि चारबाग स्टेशन पर पहुंचने के बाद भी एसी सही नहीं हो सका लेकिन स्टेशन मैनेजर बलजोत सिंह गिल के पहुंचने के बाद उन्होंने कोच के 4 शीशों को निकलवाकर ट्रेन को रवाना किया। वहीं यात्रियों ने रेलवे से थर्ड एसी और स्लीपर के किराए का डिफरेंस वापस किए जाने की मांग की।

स्टेशनपर उतरकर यात्रियों ने दूसरा एसी कोच लगाने की मांग की थी लेकिन अतिरिक्त ऐसी कोच न होने के कारण कोच नहीं बदला जा सका और यात्री उसकी जगह स्लीपर कोच लगाए जाने पर राजी नहीं हुए। इसके बाद जब कोई और रास्ता नहीं दिखा तो स्टेशन मैनेजर ने मैकेनिकल सुपरवाइजरों को बुलाकर 4 शीशे निकलवा दिए। तब जाकर ट्रेन पौने पांच बजे रवाना हो सकी।

Back to top button