जिस इंसान के होती हैं ये 4 आदत वो कितनी भी मेहनत कर ले, कभी नहीं बन सकते अमीर…

- in धर्म

हर किसी की दिल से इच्छा होती है कि उसके पास रूपया हो पैसा हो धन की कोई भी कमी न रहे और इसके लिए व्यक्ति अपने दिल से बड़ी मेहनत भी करता है।

इन सबके चलते कई लोग धनवान भी होते है और कई लोग मेहनती होते हुए भी धनवान भी नही हो पाते, ऐसा उन लोगो के साथ में क्यों होता है? इसके पीछे कुछ महत्वपूर्ण वजहे बतायी गयी है जो अपने आप में कई सारे राज खोलती है तो चलिए फिर जानते है रामायण में बताई वो वजह जिनके कारण एक मेहनती होते हुए भी इंसान के पास लक्ष्मी का वास नही हो पाता है। 
जिस भी व्यक्ति की स्त्री सभ्य होती है, जिस घर में एक पत्नी गुणवती होती है मितव्ययी होती है अपने पति के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित होती है वहां लक्ष्मी का वास होता है जबकि एक चरित्रहीन स्त्री या फिर चरित्रहीन पुरुष जो बाहर की स्त्रियों पर पैसा लुटाये उसके घर में कभी लक्ष्मी का वास नही हो सकता है।

 

– किसी को भी धन का अर्जन लालच के हित से नही करना चाहिए अगर आप ऐसा करते है तो फिर आपको लक्ष्मी जी की कृपा कभी भी प्राप्त नही हो सकेगी

इस दिन ऐसे करें गणेशजी की पूजा, हमेशा के लिए दूर हो जाएगे सारे दोष

– ऐसा व्यक्ति जिसमे घमंड हो, जो अपने अभिमान के चलते अपने से कमतर लोगो का अनादर करता है उन्हें माहत्व नहीं देता है तो उसके पास भी लक्ष्मी जी का निवास नही होता।

 

– ऐसा व्यक्ति जो किसी भी प्रकार के व्यसन को महत्त्व देता है या फिर उसके अधीन है तो फिर उसके यहाँ लक्ष्मी जी निवास नही करती है।

– जिसके भी चारो और ऐसे लोगो का आवरण है जो चरित्र से रहित है जिनके मन में खोट है वो जीवन में कभी आर्थिक उन्नति नही कर सकता है इसलिए हमेशा ऐसे लोगो से दूर ही रहना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मात्र 11 दिनों में कुबेर देव के ये चमत्कारी मंत्र आपको बना देगे धनवान

वर्तमान समय की बात करें तो हर एक