नदी किनारे पड़ा हुआ बैग देखकर व्यक्ति ने उठाया, लेकिन जब खोलकर देखा तो निकल गयी चीख़ें

- in ज़रा-हटके

नदी किनारे पड़ा हुआ बैग: इस दुनिया में अक्सर कई ऐसी चीज़ें या घटनाए होती हैं, जिन्हें देखने के बाद ख़ुद की आँखों पर यक़ीन ही नहीं होता है। दुनिया बहुत बड़ी है और यहाँ हर तरह के लोग हैं। इन्ही में से कुछ अपराधी प्रवृत्ति के भी लोग हैं। इन लोगों का काम ही होता है अपराध को अंजाम देना। कई बार ऐसे लोग अपराध को इस दरिंदगी के साथ अंजाम देते हैं कि देखकर किसी भी व्यक्ति के होश उड़ सकते हैं। आपको बता दें अपराध करने की प्रवृत्ति इंसानों के उदय के समय से ही है।

नदी किनारे पड़ा हुआ बैग देखकर व्यक्ति ने उठाया, लेकिन जब खोलकर देखा तो निकल गयी चीख़ेंघटना के बारे में जानकार काँप जाएगी आपकी रूह:

हमारे बीच में ही कई ऐसे लोग आपको मिल जाएँगे जिन्हें आपराधिक कामों में ज़्यादा मज़ा आता है। इनका बस चले तो यह हर समय अपराध ही करते रहें। अपराध को नियंत्रण करने के लिए हर समाज में क़ानून व्यवस्था रही हैं, लेकिन कुछ अपराधियों पर इसका कोई असर नहीं होता है। वह अपराध करने के बाद साफ़-साफ़ निकल जाते हैं और किसी को इसके बारे में कानों-कान भी ख़बर नहीं लग पाती है। आज हम आपको एक ऐसे ही अपराध के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकार यक़ीनन आपकी रूह काँप जाएगी।

लावारिस बैग के अंदर थे 54 कटे हुए इंसानी हाथ:

दरअसल हम आपको जिस आपराधिक सनसनीख़ेज़ घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, वह रूस की है। यहाँ की नदी के किनारे मिले एक बैग ने पूरी दुनिया में सनसनी मचा दी है। जी हाँ यहाँ के एक व्यक्ति ने Khabarovsk शहर से सटी हुई एक नदी जो जाम चुकी थी के किनारे एक लावारिस बैग देखा। बैग देखकर तो पहले व्यक्ति ख़ुशी से झूम उठा, लेकिन जब उसने बैग खोलकर देखा तो उसके होश उड़ गए। आपको बता दें उस लावारिस बैग के अंदर 54 कटे हुए इंसानी हाथ थे।

पुलिस के लिए भी बनी हुई है पहेली:

किसी लावारिस बैग में इतने कटे हुए हाथ मिलने से आस-पास के क्षेत्रों में दहशत का माहौल बन गया है। लोगों के माँ में यह सवाल है कि आख़िर ये हाथ आए कहा से हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जाम चुकी अमूर नदी के पास ही ये कटे हुए हाथ मिले हैं। यह एक जान-माना फ़िशिंग स्पॉट है। यहाँ अक्सर लोग मछलियाँ पकड़ने के लिए आते रहते हैं। यहाँ किसी अनहोनी के सबूत नहीं मिले। इस समय यह घटना पुलिस के लिए भी पहले बनी हुई है। पुलिस भी इन सवालों के जवाब ढूँढ रही है कि आख़िर ये हाथ किसके हैं और इन्हें किसने और क्यों काटा है?

फिंगरप्रिंट लेने के बाद हो सकेगी लोगों की पहचान:
पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँचकर इन हाथों को ज़ब्त कर लिया है। ज़ब्त किए गए हाथों को पुलिस ने जाँच के लिए फ़ोरेंसिक एक्स्पर्ट के पास भेज दिया है। अब जानकारी मिली है कि कटे हुए हाथों से फ़िंगरप्रिंट लेने की कोशिश की जा रही है। फ़िंगरप्रिंट लेने के बाद हाथों की पहचान हो सकेगी। साइबेरियन टाइम्स के अनुसार जाँच अधिकारियों का मानना है कि ये सभी 54 हाथ किसी शवगृह के मृत शरीर से काटे गए हैं या फिर किसी ने ख़ौफ़नाक सज़ा दी होगी। हालाँकि इस बारे में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पायी है।

You may also like

बच्चे को खाने में दिया सलाद तो बुला ली पुलिस, उसके बाद…

अक्सर ऐसा होता है कि बच्चों को खाने