ॐ का उच्चारण सुनते ही नवजात बच्ची ने किया अद्भुत कारनामा, वीडियो

ॐ शब्द के महत्व को लेकर अक्सर धर्म और विज्ञान के बीच द्वंद होता है .. आधुनिकता और विज्ञान का पक्ष लेने वाले भले ही ॐ की महत्ता को नकारते रहे हैं पर अक्सर अध्यात्म की शक्ति ने दुनिया को आश्यर्चकित किया है । हाल ही में ऐसा ही देखने को मिला है जब एक विदेशी बच्ची ने ॐ का उच्चारण सुन हैरान कर देने वाला प्रतिक्रिया दी ।  इस बच्ची का वीडियों उसके पिता ने इंटरनेट पर जैसे डाला सोशल मीडिया पर सनसनी मचा गया ।

ॐ का उच्चारण सुनते ही नवजात बच्ची ने किया अद्भुत कारनामा, वीडियोतकनीकि के इस युग में लोग भले ही धर्म और उससे जुड़ी मान्यताओं को भूल जाए पर अध्यात्म की शक्ति को नकार नही सकते हैं और ॐ शब्द में तो पूरे बह्मांड की शक्ति समाई हुई है । यह ब्रह्मांड की अनाहत ध्वनि है..  अनाहत का अर्थ है,  किसी भी प्रकार की टकराहट या दो चीजों के संयोग के उत्पन्न ध्वनि, जिसे अनहद भी कहते हैं। ॐ, की ध्वनि संपूर्ण ब्रह्मांड में यह अनवरत जारी है। वैसे ॐ को आमबोल चाल में ओम भी कहा जाता है। ॐ का सनातन धर्म में विशेष महत्व है लेकिन असल में ये केवल हिंदु धर्म से संबंधित नहीं है बल्कि यह तो तब से चला आ रहा है जब कोई अलग धर्म ही नहीं बना था। वास्तव मे ओम शक्ति, ईश्वर की भक्ति और अस्तित्व का प्रतीक है।

वैसे विज्ञान ने भी ओम की शक्ति को स्वीकार किया है और माना है कि ओम के उच्चारण से कई सारी शारीरिक समस्याएं दूर हो जाती है । असल में ‘ओ३म्‌’ के उच्चारण से उत्पन्न होने वाले कम्पन से मृत कोशिकाओं पुनर्जीवित हो जाती हैं .. साथ ही इससे  नई कोशिकाओं का भी निर्माण होता है। ऐसे में इसके नियमित उच्चारण से रक्त विकार दूर होता है और स्फुर्ती बनी रहती है। इसीलिए आयुर्वेद में ॐ के जाप के चमत्कारिक प्रभावों का वर्णन है।

वहीं इस तरह के कई प्रयोगों के बाद ओम के प्रति पश्चिम देशों के लोगों में भी विश्वास और स्वीकृति देखी गई है और आज हम आपको जो वीडियो दिखाने जा रहे हैं उसमें भी एक विदेशी पिता अपनी बच्ची को ओम की ध्वनि सुना रहा है।  बेहद छोटी सी ये बच्ची वीडिया में रोती दिख रही है लेकिन जैसे ही पिता ने “ॐ” का उच्चारण करना शुरू किया तो बच्ची ने हैरान कर देने वाली प्रतिक्रिया.. जानना चाहेंगे क्या? तो आप खुद ही इस वीडियो को देख लीजिए …….

Loading...

Check Also

सेक्स के दौरान टूटा बेड, जमीन पर गिरने से महिला के साथ हुआ कुछ ऐसा सुनकर हो जाएगे पागल…

इंग्लैंड के बर्कशायर शहर में उस समय एक कपल को अजीब स्थिति का समाना करना …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com