मैटर ने आज इंडियन मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को किया लॉंच, जाने बैटरी पैक और रेंज 

मैटर ने आज इंडियन मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को लॉंच कर दिया। एडवांस फ़ीचर्स से लैस इस बाइक में कई ख़ासियत देखने को मिलती है। मैटर इलेक्ट्रिक बाइक चलाते समय आप म्यूजिक का भी आनंद ले सकते हैं और बाइक को बिना चाबी के स्टॉर्ट कर सकते हैं। आइये जानते हैं इस बाइक की ख़ासियतों के बारे में।

गियरबॉक्स से लैस पहली बाइक

मैटर की मोटरसाइकिल “गियर बॉक्स” से लैस है। आजकल जितने भी इलेक्ट्रिक बाइक्स इंडियन मार्केट में लॉन्च हुई हैं, उनमें से किसी के भी पास गियर बॉक्स का ऑप्शन नहीं मिलता है।

बैटरी पैक और रेंज

मैटर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 10.5 kW की पॉवर और 520 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 4 स्पीड हाइपर-शिफ्ट मैनुअल गियरबॉक्स भी दिया गया है। इसके मोटर में इनबिल्ट लिक्विड कूलिंग सुविधा भी दी गई है, जो बाइक को लॉन्ग ड्राइव के बावजूद भी ओवरहीट नहीं होने देता है। ई-बाइक की क्षमता 5 kWh, एक सुपर स्मार्ट BMS, IP67 सुरक्षा है। सिंगल चार्ज पर यह बाइक 125-150 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।

मिलेंगे एडवांस फीचर्स

ई-बाइक अतिरिक्त सुविधाओं के साथ आती है, ताकि आप हमेशा अपने डिवाइस से जुड़े रहें। फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटो-रिप्लाई, म्यूजिक, कीलेस ड्राइव, स्टोरेज क्षमता, सात इंच की स्क्रीन डिस्प्ले, एक्सीडेंट डिटेक्शन, डुअल डिस्क ब्रेक, जियो-फेंसिंग, कॉलिंग फीचर जैसे कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 80 से भी ज्यागा एक्टिव फीचर्स दिए गए हैं।

घर के किसी भी बोर्ड से कर सकते हैं चार्ज

इस बाइक को चार्ज करने के लिए जो चार्जर दिया गया है उसमें जो प्लग लगा हुआ है वो आम चार्जर्स की तरह है। उसको आप किसी भी प्लग में लगाकर अपने बाइक को चार्ज कर सकते हैं। ई-बाइक को 5m प्लग से चार्ज किया जा सकता है। चार्जिंग 6A 3-पिन चार्जर से की जा सकती है।

Back to top button