पूर्व प्रधानमंत्री के निधन पर पूर्वाचल के कई जिलों में बाजार व स्कूल रहे बंद

- in उत्तरप्रदेश

वाराणसी : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। शुक्रवार को जगह-जगह उनकी आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि सभा तो कहीं पुष्पांजलि दी जा रही है। इसके साथ ही पूर्वाचल में विभिन्न संस्थाओं द्वारा शोक सभा का आयोजन किया गया, साथ ही बाजार भी बंद रहे। वहीं जनपद में शुक्रवार को यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आइसीएसई, बेसिक शिक्षा परिसद, संस्कृत बोर्ड, मदरसा सहित सभी बोर्डो के विद्यालय अटलजी के निधन पर शोक में बंद रहे।

वाराणसी में अस्सी घाट पर पूर्व प्रधानमंत्री को पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर मणिपुर के पूर्व डिप्टी सीएम जीवन सिंह भी उपस्थित थे। नगर पालिका परिषद रामनगर के सभाकक्ष में शोकसभा का आयोजन किया गया। उपस्थित चेयरमैन व सभासदगणों ने अटलजी की फोटो पर पुष्प अर्पित किए। वहीं राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ काशी इकाई द्वारा अटलजी को संपूर्णानंद विश्वविद्यालय के बीएड विभाग में पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस दौरान शहर के बाजार बंद रहे। व्यापारियों ने बाजार बंद कर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी।

सोनभद्र के कोन में कोन बस स्टैंड पर सर्वदलीय शोक सभा का आयोजन कर अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। इस मौके पर शिवकुमार गुप्ता, सुशील जायसवाल, बंसीधर, प्रमोद जायसवाल, भोजराज आदि उपस्थित थे। वहीं सोनभद्र के शाहगंज में देश को परमाणु शक्ति संपन्न बनाने वाले भारत रत्‍‌न अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए संकट मोचन मंदिर परिसर में व्यापार मंडल समेत कस्बे के लोगों ने श्रद्धांजलि दी। इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। इस मौके पर रामनरायन सिंह पटेल, प्रदीप पांडेय, छोटू पटेल, सुरेश सिंह, सुनील श्रीवास्तव, पारस सिंह, मनोज केसरी, नौशाद खान आदि उपस्थित थे। बीजपुर में भी कई जगहों पर शोक सभा का आयोजन किया गया।

शुक्रवार को मऊ में पूर्व प्रधानमंत्री के निधन पर बाजार बंद रहे और शहीद स्मारक पर नगर पंचायत चेयरमैन माधुरी मद्धेशिया व कर्मियों ने अटल जी के चित्र पर माल्यार्पण किया। वहीं मर्यादपुर डुमरी स्थित श्रीमती इंदिरागांधी पीजी कालेज में शोक सभा का आयोजन किया गया। इसके साथ ही चोलापुर, पिंडरा, हरहुआ, दानगंज, सेवापुरी, बड़ागांव, मीरजापुर, जौनपुर, चंदौली, भदोही में विभिन्न बाजार और विद्यालय बंद रहे। कई स्थानों जुलूस तो कहीं कैंडिल मार्च निकालकर अटल जी की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इण्टरनेशनल एक्सपीरियन्स एक्सचेन्ज प्रोग्राम के तहत 28 को लखनऊ आएगा पेरू का छात्र दल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस)