गूंथे हुए आटे को फ्रिज में रखने के नुकसान जान आपके उड़ जाएंगे आपके होश

अक्सर ऐसा होता है कि खाना बनाने के बाद जब आटा बच जाता है, तो हम लोग उसे फ्रिज में रख देते हैं। पर क्या आप जानते हैं कि हमारी यह आदत हमारी सेहत पर कितना बुरा असर डालती है। आपको ये पढ़कर थोड़ी हैरानी होगी, लेकिन यह सच है। आप सोच रहे होंगे कि आप तो हमेशा से ऐसा करती आ रही है। आइए जानते हैं फ्रिज में रखा आटा कैसे आपकी सेहत का दुश्मन है-गूंथे हुए आटे को फ्रिज में रखने के नुकसान जान आपके उड़ जाएंगे आपके होशवैज्ञानिक तथ्य
विशेषज्ञों की माने तो आटा भिगोते ही तुरंत उसका इस्तेमाल कर लेना चाहिए वरना उसमें कई ऐसे रसायनिक बदलाव आते हैं जो सेहत के लिए बहुत हानिकारक माने जाते हैं।आटे को गूंथकर फ्रीज में रखने से फ्रीज की हानिकारक किरणें उसमे प्रवेश कर जाती हैं और उसे खराब कर देती है। जब इस तरह के आटे से रोटी बनाकर खाई जाती हैं तो बीमारियों का होना स्वभाविक होता है।

धार्मिक कारण
शास्त्रों में भी कहा गया है कि बासी भोजन भूत का भोजन होता है। माना जाता है जब घरों में बचे हुए आटे को फ्रिज में रख दिया जाता है तो वह पिंड के समान हो जाता है। तब भूत-प्रेत इस पिंड का भक्षण करने के लिए घर में आना शुरू हो जाते हैं। जिन परिवारों में इस तरह कि आदत होती है वहां किसी न किसी प्रकार का रोग और आलस का डेरा हमेशा बना रहता है।

बासी आटे की रोटी खाने से परेशानी
-गैस की समस्या
-पाचन-क्रिया पर असर
-कब्ज की समस्या

Back to top button