कमर में रिवाल्वर हाथों में मेहंदी लगाकर चलती थी ये लेडी डॉन, नाम सुनकर कांप उठते थे लोग

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में सुपारी देकर पत्रकार शुभममणि की हत्या के आरोप में पुलिस ने साजिश रचने वाली उन्नाव की लेडी डॉन दिव्या अवस्थी को पकड़ लिया है। पुलिस ने इस मामले में कई चौकाने वाले खुलासे किए है। हम आपको उस लेडी डॉन से रूबरू करवाने जा रहे है जो हाथों में मेहंदी और कमर में रिवाल्वर लगाकर चलती थी। जिले के बड़े से बड़े भूमाफिया भी इस लेडी डॉन का नाम सुन कांप उठते। 

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के चर्चित पत्रकार शुभममणि हत्याकांड की मुख्य आरोपी उन्नाव की लेडी डॉन और भूमाफिया दिव्या अवस्थी को पुलिस ने पति और देवर के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि दिव्या व शुभममणि के बीच कई साल से खींचतान थी। लॉकडाउन में प्रवासियों व गरीबों की मदद के लिए भोजन, राशन वितरण करने पर शुभममणि ने सोशल मीडिया पर दिव्या व उसके परिवार के खिलाफ लगातार पोस्ट डालने का सिलसिला शुरू कर दिया था। 

इससे दिव्या खुद को अपमानित महसूस कर रही थी। 31 मार्च रात 9:30 बजे शुभममणि ने फेसबुक पर एक पोस्ट में ‘उचक्के बने समाजसेवी’ लिखा तो दिव्या बौखला गई और उसने शुभम की हत्या की साजिश रच डाली। सोमवार को स्वॉट टीम ने शुभममणि की हत्या की पटकथा लिखने वाली दिव्या अवस्थी उसके पति व दो शूटराें समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। हत्या में शामिल एक मुख्य शूटर अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। 

मंगलवार को पुलिस लाइन सभागार में एएसपी उत्तरी विनोद कुमार पांडेय व एएसपी दक्षिणी धवल जायसवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के पोनी रोड झंडा चौराहा निवासी प्रापर्टी डीलर व पत्रकार शुभममणि त्रिपाठी (28) की 19 जून को उन्नाव-शुक्लागंज मार्ग पर गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के ही सहजनी मोड़ के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में शुभम के भाई ऋषभ ने शक्ति नगर निवासी भूमाफिया दिव्या अवस्थी, उसके पति कन्हैया अवस्थी समेत 10 लोगों पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

पुलिस के मुताबिक शुभममणि ने 31 मार्च को फेसबुक पर एक पोस्ट डाली, जिसमें उसने लिखा कि वार्ड नंबर 14 में चोर उचक्के और लुटेरे बन चुके हैं समाजसेवी। नगर की माताएं, बहनें सतर्क रहें। राशन देने के बहाने घर की कीमती चीजों पर साफ कर सकते हैं हाथ। इस पोस्ट पर दिव्या अवस्थी इतना बौखला गई कि उसने शुभममणि को रास्ते से हटाने का फैसला ले लिया और मौका मिलते ही सुपारी देकर उसकी हत्या करवा दी।

Back to top button