जिस घर में होता है ये 7 काम वहां कभी नहीं बसती मां लक्ष्मी

- in धर्म

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे न्यूज़ चैनल में भौतिकवादी संसार में हर व्यक्ति लाभ कमाना चाहता है | देखा जाए तो अधिकतर लोगों का उद्देश्य पैसा कमाने की है कभी-कभी ऐसा होता है कि हम घर में रखी किसी चीज को चंद रुपए के लालच में बेच देते हैं लेकिन विष्णु पुराण में बताया गया है कि घर की 7 चीजों को कभी नहीं बेचना चाहिए चाहे आपको इसकी कितनी बड़ी कीमत क्यों ना मिल रही हो.

घर में पली गाय का दूध बेचना

गाय का दूध अतुल्य समय मैं गाय का दूध बेचना व्यापार की दृष्टि से काफी लाभकारी माना जाता है लेकिन विष्णु पुराण में से दूर दृष्टा माना गया है जो दूध गाय के बछड़े के लिए होता है मनुष्य उसको पैसे के लिए बेच देता है जिससे गाय और उसके बच्चे का मन व्यतीत रहता है.

घर में रखा नमक

नमक हर व्यक्ति को नमक भेजना अपराध है अगर नमक दान किया जाए तो यह उत्तम है घर में रखे नमक के लिए कभी भी कीमत नहीं वसूलनी चाहिए।

99% लोग नहीं जानते छाती पर तिल होने का ये बड़ा रहस्य

किसी भी जानवर का मांस

मांस बेचना किसी भी जानवर का मांस बेचना भगवान विष्णु की नजर में बहुत ही घृणित अपराध है अपने भोजन के लिए किसी निर्दोष जानवर का वध महापाप है किसी जानवर का मृत शरीर का सौदा वर्जित है।

घर का बना गुड.

गुड विष्णु पुराण के अनुसार गुण को कभी नहीं बेचना चाहिए उसमें अत्यधिक मिठास होती है और मीठे को खुशहाली का प्रतीक माना जाता है इसलिए गुड को बेचने से बचें।

घर में पका हुआ भोजन

अगर आप घर में खाना पकाते हैं | लेकिन लाभ कमाने के उद्देश्य से अगर उसी भोजन को किसी बाहरी व्यक्ति को बेजकर कीमत वसूल लेते हैं तो यह एक महापाप है।

लाल रंग के कपड़े

पूजा के लिए सफेद वस्तु को बेचना बहुत शुभ होता है लेकिन लाल रंग के वस्त्र नहीं बेचना चाहिए इससे घर के समृद्धि दूसरे घर में चली जाती है और आपको भविष्य में दरिद्रता का सामना करना पड़ता है।

घर मे रखा सरसो का तेल

विष्णु पुराण के अनुसार धन के लालच में सरसों का तेल भी नहीं बेचना चाहिए खासतौर पर घर पर रखे हुए तेल का सौदा कभी भी नहीं करना चाहिए तो यह 7 चीजें जिसे विष्णु पुराण में बताया गया है कि इसे कभी नहीं बेचना चाहिए |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

तुला और मीन राशिवालों की बदलने वाली है किस्मत, जीवन में इन चीजों का होगा आगमन

हमारी कुंडली में ग्रह-नक्षत्र हर वक्त अपनी चाल