राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत 19 से 21 अक्टूबर के बीच करेंगे अयोध्या का दौरा….

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत 19 से 21 अक्टूबर के बीच अयोध्या का दौरा करेंगे। इस दौरान संघ के सरकार्यवाह (महासचिव) दत्तात्रेय होसबोले भी उनके साथ अखिल भारतीय शारीरिक वर्ग में भाग लेने के लिए अयोध्या में रहेंगे। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआइ ने संघ के सूत्रों द्वारा दी है।

सूत्रों के अनुसार मोहन भागवत अखिल भारतीय शारीरिक अभ्यास वर्ग में हिस्सा लेंगे और अयोध्या में राम जन्मभूमि के दर्शन भी कर सकते हैं। भागवत अभ्यास वर्ग में शामिल होने वाले पदाधिकारियों को राम मंदिर का संदेश दे सकते हैं कि हमारे प्रयास से इस देश में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। 

कारसेवकपुरम में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के स्थानीय मुख्यालय में अभ्यास वर्ग में अखिल भारतीय के पदाधिकारियों और संघ के शारिक विभाग की सभी 45 प्रांत इकाइयों के भी भाग लेने की उम्मीद है।

सूत्रों ने कहा कि अभ्यास वर्ग के लिए व्यापक तैयारी की जा रही है, पांच सौ से अधिक लोगों के ठहरने की व्यवस्था की जा रही है।

बता दें कि संघ का अखिल भारतीय शारीरिक अभ्यास वर्ग कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि इसके जरिए देश के नए युवाओं को संघ से जोड़ा जाता है। उनको संघ के बारे में कई नई जानकारी दी जाती है। संघ शखाओं में शारीरिक शिक्षा वर्ग का क्या महत्व है। इस दौरान यह सब बताया जाता है। इस आयोजन में संघ के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होते हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं। इसको लेकर भी भागवत का अयोध्या दौरा खास माना जा रहा है।

Back to top button